आतंवाद से आजादी के लिए PoK में लोगों ने निकाली रैली, पाकिस्तान के खिलाफ लगाए नारे

नई दिल्ली। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में रहने वाले लोग लंबे समय से आजादी के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं। जिसके तहत शनिवार को वहां के लोगों ने आजादी के लिए रैली निकाली। इसे जम्मू कश्मीर नेशनल स्टूडेंट्स फेडरेशन ने निकाला और आजादी के नारे लगाए।

पाकिस्तान से आजादी की इस रैली में भारी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया

पाकिस्तान से आजादी के लिए की गई इस रैली बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया। वहां के लोगों का आरोप है कि पीओके की आजादी भंग करने के लिए पाकिस्तान वहां आतंकी भेजते हैं ताकि लोगों में दहशत बनी रहे। वहां के क्षेत्रीय नेता लियाकत खान ने रैली में कहा कि वह पाकिस्तान से स्वतंत्रता की लड़ाई लड़ रही हैं। उनके क्षेत्र पर पाकिस्तान ने जबरदस्ती कब्जा करके रखा है।

रिपोर्ट के मुताबिक, रैली में जुटे सैकड़ों लोगों ने हाथ में झंडा और बैनर लेकर आजादी के नारे लगाए। वैसे ये कोई पहला मौका नहीं है जब पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में इस तरह की रैली का आयोजित किया गया हो। इससे पहले भी वहां पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन होते रहे हैं।

पाकिस्तान को खाली करना ही होगा पीओके

आपको बता दें कि पीओके पर भारत ने अपना रुख हमेशा से ही साफ कर रखा है, भारत हमेशा से कहता आ रहा है कि पीओके और गिलगित बालिस्टान पर पाकिस्तान का अवैध कब्जा है और इसे पाकिस्तान को खाली करना ही होगा। भारत का कहना है कि भारत-पाकिस्तान के बीच जम्म-कश्मीर का विवाद गिलगित-बालिस्तान पर अवैध कब्जे की वजह से ही है।

Related Articles

Back to top button