ट्रम्प के दो दिवसीय भारत दौरे पर लोगों ने कहा, वोटर को रिझाने की रणनीति

0
भारत दौरे को लेकर ट्रंप काफी उत्सुक नजर आ रहे हैं। अपने दौरे को लेकर ट्रंप लगातार बयान दे रहे हैं और ट्वीट-रीट्वीट कर रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को दो दिन के भारतीय दौरे पर आने वाले हैं। ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप भी होंगी। इसे अमेरिकी मीडिया ने ट्रंप की रणनीति करार दिया है।
ट्रम्प बार-बार बता रहे है कि भारत में उनका स्वागत 70 लाख लोग करेंगे। इसके अलावा ट्रंप ने भारत के साथ एक बड़ा व्यापारिक सौदा होने के भी संकेत दिए। ट्रंप भारतीय फिल्मों को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इसके साथ ही ट्रंप ने आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ की तारीफ की।
उसके बाद बाहुबली फिल्म की एक संपादित वीडियो को रीट्वीट किया। इसी के साथ अमेरिकी मीडिया यह मान रही है कि ट्रंप अमेरिका में रह रहे भारतीय मूल के वोटरों को रिझाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।
इसी के साथ ही अमेरिकी अखबार ‘द गार्जियन’ और ‘न्यूयार्क टाइम्स’ में ट्रंप के भारत दौरे को लेकर लगातार लेख छप रहे हैं। कई लेखों में ट्रंप के दौरे को व्यापार समझौते की जगह रणनीति बताया जा रहा है।
लेखकों का कहना है कि भारतीय मूल के लोगों को प्रभावित करने के आरोप से बचने के लिए ट्रंप भारत के खिलाफ सख्त दिखने वाले कुछ ऐसे बयान दे रहे हैं, जिससे मूल अमेरिकी वोटरों पर कोई गलत असर न पड़े। ट्रंप के कोर वोटर ‘अमेरिका फर्स्ट’ नीति के कट्टर समर्थक हैं।
loading...
शेयर करें