IPL
IPL

Covid Protocol का सख्ती से पालन करे जनता: प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हर किसी को मास्क पहनने, नियमित रूप से हाथ धोने और कोविड के अन्य मानदंडों सहित सभी संभावित सावधानियों का पालन करना चाहिए।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi )  ने बुधवार को कोरोना वायरस ( Covid -19 ) महामारी से लड़ने के लिए लोगों से कोविड कानूनों का सख्ती से पालन करने को कहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हर किसी को मास्क पहनने, नियमित रूप से हाथ धोने और कोविड के अन्य मानदंडों सहित सभी संभावित सावधानियों का पालन करना चाहिए।

विश्व स्वास्थ्य दिवस ( World health day ) के अवसर पर प्रधानमंत्री ने ट्विटर कर कहा, “विश्व स्वास्थ्य दिवस पर हमें कोविड बीमारी को ध्यान में रखते हुए मास्क पहनने, नियमित रूप से हाथ धोने और अन्य मानदंडों सहित सभी संभावित सावधानियों का पालन करना चाहिए।” उन्होंने कहा कि समय पर प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने और फिट रहने के लिए सभी संभव कदम उठाएं। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, “भारत सरकार आयुष्मान भारत ( Ayushman Bharat ) और प्रधानमंत्री जनौषधि योजना ( Pradhan Mantri Janaushadhi Yojana ) सहित कई उपाय कर रही है ताकि लोगों तक उच्च गुणवत्ता और सस्ती स्वास्थ्य सेवाओं को पहुंचाया जा सके।

विश्व स्वास्थ्य दिवस आज, जानिए इस दिन को मनाने का उद्देश्य-glibs.in

भारत Covid-19 के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण ( Vaccination ) अभियान भी चला रहा है। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, “विश्व स्वास्थ्य दिवस ( World health day ) दुनिया को स्वस्थ रखने के लिए दिन-रात काम करने वाले सभी लोगों के प्रति हमारी कृतज्ञता और सराहना करने का दिन है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवा में अनुसंधान ( Research ) और नवाचार ( Innovation ) को समर्थन देने के लिए अपनी प्रतिबद्धता को दोहराने का भी यह दिन है।

यह भी पढ़े: Moeen Ali के पिता ने कहा, इस्‍लामोफोबिया से ग्रस्ति है Taslima Nasreen

Related Articles

Back to top button