सोनू निगम को ‘छोटा किशोर कुमार’ कहते थे लोग, बर्थ डे पर सुनिए उनके सुपरहिट सांग

मुंबई: सोनू निगम 30 जुलाई को 47 साल के हो जाएंगे। सोनू निगम ने जब अपना करियर शुरू किया था, तब लोग उन्हें ‘छोटा किशोर कुमार’ कहकर बुलाते थे। सोनू निगम के बर्थ डे पर सुनिए उनके सुपरहिट सांग सोनू निगम सुरों के बादशाह सोनू निगम 30 जुलाई को 47वां जन्मदिन मनाएंगे। सोनू निगम का जन्म 30 जुलाई 1973 को फरीदाबाद में हुआ था। उनकी माता शोभा और पिता अगम निगम दोनों ही सिंगर थे। माता-पिता गायक होने चलते सोनू निगम का भी झुकाव संगीत की तरफ होने लगा। सोनू ने 4 साल की उम्र में गाना गाना शुरू कर दिया था और 19 साल की उम्र में अपना करियर बनाने अकेले मुंबई आ गए थे।

मुंबई आकर उनके करियर को गति मिलने लगी और देखते ही देखते सोनू अपने गानों से लोगों के दिलों पर छाने लगे। सोनू निगम ने मणिपुरी, गढ़वाली, ओड़िया, तमिल, आसामी, पंजाबी, बंगाली, मलयालम, मराठी, तेलुगु और नेपाली समेत कई भाषाओं में गाना गाया। सोनू निगम को लोग दिग्गज सिंगर मोहम्मद रफी और किशोर कुमार की कॉपी कहते थे। अपनी सिंगिंग से सोनू निगम को कई अवॉर्ड्स अपने नाम किए।

जिसमें आईफा, फिल्मफेयर से लेकर एमटीवी, जीमा अवॉर्ड्स शामिल रहे। साल 2004 में रिलीज हुई आई फिल्म ‘कल हो ना हो’ के टाइटल ट्रैक के लिए सोनू को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया। चलिए उनके जन्मदिन के मौके पर सुनते है, उनके कुछ सुपरहिट गानें, ‘अब मुझे रात दिन’ ‘अब मुझ में कही’ ‘दो पल’ सोनू ने सिंगिग के अलावा कई फिल्मों में एक्टिंग भी की है लेकिन एक्टिंग में उन्हें वो कामयाबी हासिल नहीं कर पाए, जो सिंगिंग में हुई थी।

उन्होंने ‘प्यारा दुश्मन’, ‘जानी दुश्मन’, ‘काश आप हमारे होते’ और ‘लव इन नेपाल’ जैसी फिल्मों में काम किया है लेकिन सभी बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई। सोनू निगम के बर्थडे को लेकर फैंस काफी एक्साइटिड है।

Related Articles