30 जून को जन्म लेने वाले व्यक्तियों की सजावट में होती है खास रूचि

0

नई दिल्ली। 30 जून को जन्म लेनें वाले व्यक्ति घर को अपनी पसंद के हिसाब से सजाने का शौक रखते हैं। किताबों में बताए गए तरीके उनको पसंद नहीं आते। वे खुद को बहुत महत्वपूर्ण तो मानते ही हैं, लेकिन वे खुद की बुराई करने और काम में दोष खोजने में भी सक्षम होते हैं। ये सजावट को इसलिए महत्व देते हैं ताकि वो दूसरों से हट के हो।

आप बहुत साहसी, निडर स्वभाव के होते हैं। आप आगे बढ़ना चाहते हैं और अपनी जिंदगी में कुछ हटकर करना चाहते हैं तो इस समय आपकी दिशा का चुनाव आपको प्रभावित करेगा। आप एक प्रतिभाशाली और गुणों से भरे व्यक्ती हैं। बोलने और कार्य करने में आप तेज और फुर्तीले होते हैं, व्यक्ति के बोलने से पहले ही आप भांप लेते हैं की वो क्या चाहता है।

 आप अपने जीवनसाथी को चुनने के मामले में बहुत ज्यादा आदर्शवादी होते हैं। प्रेम की बात करें तो, यह वर्ष आपके लिए बेहद सुखद रहेगा। आप प्रेम करते हैं, लेकिन उसका इजहार नही कर पाते।

तीस वर्ष की उम्र तक आर्थिक कैरियर में आपको बहुत से झटकों का सामना करना पड़ेगा। परन्तु सफलता आपको अवश्य मिलती है। जिसके चलते आपको सफलता अधेड़ अवस्था के बाद ही मिलेगी। अगर आप नौकरी में हैं, तो आपको अपने प्रतिद्वन्दी से सावधान रहना चाहिए। संबंधों के मामले में सतर्कता लाभदायी है।

आपका सामान्य स्वास्थ्य अच्छा होता है, परन्तु पेट के रोगों का शिकार हो सकते हैं। आपको साइटिका या किसी किस्म का वातरोग हो सकता है। यदि किसी बीमारी का शक हो तो जांच करवा कर अवश्य देखें।

loading...
शेयर करें