PepsiCo ने मथुरा में शुरू किया फूड प्लांट, लोगों को रोज़गार की उम्मीद

मथुरा : PepsiCo ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के मथुरा में अपना ग्रीनफील्ड फूड प्लांट शुरू किया, जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री उत्तरप्रदेश ने किया। इसे 814 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया है। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें इस प्लांट में अभी लेस चिप्स ही बनाये जायेंगे।

PepsiCo इंडिया के अध्यक्ष अहमद अलशेख ने की सरकार की मदद की तारीफ

इस कड़ी में कंपनी ने कहा कि यह प्लांट इलाके के विकास को बढ़ावा देने के पेप्सिको के संकल्प को दिखाता है और राज्य में 1,500 से ज्यादा डायरेक्ट और इनडायरेक्ट रोजगार के अवसर पैदा करेगा। इसकी 29 एकड़ में बनी फैसिलिटी में कम से कम 30% महिलाओं को रोजगार दिया जायेगा। इस कड़ी में कंपनी ने कहा कि पेप्सिको इंडिया का इरादा राज्य से सालाना 1,50,000 टन आलू खरीदने और 5,000 से ज्यादा किसानों के साथ पार्टनरशिप करने का है।

प्लांट के उद्घाटन पर बोलते हुए, योगी आदित्यनाथ ने कहा, “उत्तर प्रदेश ने सुधारों और इंडस्ट्री के अनुकूल नीतियों पर ध्यान केंद्रित करके आत्मानिर्भर बनने में तेजी से कदम उठाए हैं। इस तरह के सभी प्रयासों से यूपी को भारत में ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के मामले में दूसरे नंबर पर रखा गया है, जिससे रोजगार के ज्यादा अवसर पैदा हुए हैं और किसानों की आय में बढ़ोतरी हुई है।”

यह भी पढ़ें : Time मैगजीन की सौ प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में मोदी, ममता और पूनावाला शामिल

Related Articles