अमीर बनने के व्यक्ति ने खुद को उतारा मौत के घाट और पहुंच गया जेल

0

नई दिल्ली: अभी तक अमीर बनने का शार्टकट अपनाने वाले कई लोगों के बारे में सुना होगा हैं लेकिन इस बार अमीर बनने के लिए शार्टकट लगाने की कोशिश करने वाले एक ऐसे व्यक्ति के बारे में पता चला है जिसका तरीका सुनकर आपके होश फाक्ता हो जायेंगे।

यह भी पढ़ें: सेना के जवानों ने तय कर दी डेडलाइन, सर्दियों तक कश्मीर हो जाएगा आतंकमुक्त

मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली में रहने वाले दिनेश गुप्ता को अमीर बनने की ख्वाहिश थी। अपनी इस ख्वाहिश को पूरा करने के लिए उसने कई बार तरह-तरह के बिजिनेस में भी हाथ आजमाया लेकिन हर बार उसे नुकसान ही झेलनी पड़ी।

अगली स्लाइड में पढ़ें अमीर बनने के लिए दिनेश ने क्या किया 

फिर दिनेश की मुलाक़ात बीमा एजेंट प्रहलाद से हुई जिसने उसे एक ऐसा तरीका बताया जिसकी मदद से वह बहुत जल्द अमीर बन सकता था। उसने पहले बीमा एजेंट से तीस लाख रुपये करवाया फिर इसी बीमा एजेंट की मदद से उसने खुद का फर्जी डेथ सर्टिफिकेट बनवा लिया।

यह भी पढ़ें: गर्लफ्रेंड के साथ खरीदारी करने गया था युवक, जहां मौत कर रही थी इन्तजार

अपने प्लान में आगे बढ़ते हुए दिनेश अचानक गायब हो गया और उसके घर वालों ने बताया कि उसकी मौत हो गई है। इस घटना के करीब एक साल बाद दिनेश के घर वालों ने बीमा के लिए क्लेम किया लेकिन पहली बार में क्लेम नहीं हो पाया, इसके बाद घर वालों ने पूरी तैयारी से दोबारा आवेदन किया, इस बार वह अपने प्लान में कामयाब होता नजर आ रहा था।

आगे जाने: कैसे अंधेरे में बदल गया दिनेश का उजाला 

हालांकि उसके दोबारा आवेदन करने पर क्राइम ब्रांच को शक हो गया। जब क्राइम ब्रांच ने इस मामले की जांच की तो उसे जो पता चला उसे सुनकर उसके पैरों तले जमीन ही खिसक गई। क्राइम ब्रांच को पता चल गया दिनेश की मौत नहीं हुई है बल्कि उसने अपनी मौत की पूरी रक स्क्रिप्ट तैयार की है। फिर क्या था क्राइम ब्रांच ने दबिश देकर दिनेश को गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें: पहले किया प्यार का नाटक, फिर दोस्तों के साथ मिलकर कर दिया गैंगरेप

क्राइम ब्रांच ने दिनेश की निशानदेही पर एजेंट प्रह्लाद को भी गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल क्राइम ब्रांच प्रह्लाद से पूछताछ कर पता लगा रही है कि क्या वह पहले भी इसी तरह से बीमा कंपनियों को चूना लगा चुका है।

loading...
शेयर करें