पेरू ने चीन की कोरोना वैक्सीन का क्लिनिकल ट्रायल स्थगित किया

पेरू के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा,"राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान से संबंधित निर्णय लेने के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय ने अस्थायी रूप से देश में चल रहे सिनोफार्म वैक्सीन के चिकित्सीय परीक्षणों को स्थगित कर दिया है।

ब्यूनस एयर्स: पेरू के राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान ने चीनी प्रयोगशाला सिनोफार्म में निर्मित हो रहे कोविड-19 वैक्सीन के चिकित्सिय ​​परीक्षणों को स्थगित कर दिया है।

पेरू के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा,”राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान से संबंधित निर्णय लेने के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय ने अस्थायी रूप से देश में चल रहे सिनोफार्म वैक्सीन के चिकित्सीय परीक्षणों को स्थगित कर दिया है। यह निर्णय सुरक्षा संबंधित प्रोटोकॉल के संबंध में लिए गए हैं।”

यह भी पढ़ें- किसानों को मिला इंसाफ, शिवराज बोले ‘अन्नदाता के हितों की रक्षा ही नए कृषि कानून का उद्देश्य’

मंत्रालय ने कहा कि परीक्षण को स्थगित किया जा सकता है “यदि किसी भी शोध में गंभीर प्रतिकूल प्रभाव पाया जाता है। “मंत्रालय ने इस बात पर भी जोर दिया कि प्रतिकूल प्रभाव संबंधित मामले की जांच की जाएगी कि क्या ये वैक्सीन के कारण ही हुआ है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक पेरू में कोरोना वायरस संक्रमण के 1799 नए मामले सामने आए हैं जिससे कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 979,111 हो गई है।

यह भी पढ़ें- फॉरवर्ड बाला देवी मैरीकॉम को मानती है अपनी सबसे बड़ी प्रेरणा, विदेशी क्लब से जुड़ी 

यह भी पढ़ें- कोरोना के सक्रिय मामलों में लगातार हो रही कमी, जल्द मिल सकता है मास्क से छुटकारा

Related Articles