पाकिस्तानः बम धमाके से दहला पेशावर, मदरसे में विस्फोट से 7 की मौत 70 घायल

पेशावर के एक मदरसे में हुए धमाके से 7 लोगों की मोत हो गयी है, वहीं 70 लोग घायल हो गए हैं।

नई दिल्लीः पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा में स्थित पेशावर शहर एक बार फिर बम धमाके से दहल गया है। पेशावर के एक मदरसे में हुए धमाके से 7 लोगों की मोत हो गयी है, वहीं 70 लोग घायल हो गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सुबह करीब 8 बजे मदरसे में धमाका हुआ। इस दौरान मदरसे के अंदर कई बच्चों समेत 60 लोग मौजूद थे। जिसके कारण बम धमाके में कुछ बच्चों की भी मौत हो गई है और कई गंभीर रूप से घायल हैं।

हालांकि अभी तक किसी आतंकी संगठन ने घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है। लेकिन मौके पर मौजूद एक स्थनीय गवाह के अनुसार विस्फोट से महज कुछ देर पहले एक अनजान शख्स को एक बैग लेकर मदरसे में जाते देखा गया था और उस बैग में विस्फोटक सामाग्री थी।

आपको बता दें कि छह साल पहले पेशावर के ही सैन्य स्कूल में कुछ बंदूक धारियों ने घुस कर बच्चों समेत 150 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था। आतंक की वो बेरहम दासंता आज भी लोगों के जहन में जिंदा है।

गौरतलब है कि समूची दुनिया के लिए आतंक का बीज बो रहा पाकिस्तान अपने ही जाल में फंस गया है। पाकिस्तान में बम धमाके की घटना अब आम होती जा रही है। एक हफ्ते में यह पाकिस्तान में दूसरा आतंकी हमला है। इससे पहले कराची और खैबर-पख्तूवृनख्वा में हुए बम धमाके में कई सौनिकों की जान चली गई थी।

Related Articles