किसान आंदोलन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

याचिका में दिल्ली के सभी बॉर्डर को खोलने के लिए संबंधित ऑथारिटी को निर्देश देने की मांग की गई है।

नई दिल्ली: कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ दिल्ली एनसीआर सीमा पर जारी किसान आंदोलन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है। यह याचिका ऋषभ शर्मा की ओर से दायर की गई है, जिसमें दिल्ली एनसीआर में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के मद्देनजर किसान आंदोलन को खत्म करवाने का अनुरोध किया गया है।

याचिका में दिल्ली के सभी बॉर्डर को खोलने के लिए संबंधित ऑथारिटी को निर्देश देने की मांग की गई है। याचिका में कहा गया है कि प्रदर्शनकारियों को मुहैया कराई गई जगह पर शिफ्ट करने के लिए सम्बंधित ऑथारिटी को निर्देश दिया जाए।

इसके आलावा याचिका में कहा गया है कि किसानों के इतनी बड़ी संख्या में जमा होने से कोरोना के सामुदायिक प्रसार का खतरा बढ़ गया है, इसलिए इनको तुरंत हटाया जाना चाहिए। याचिका में कहा कि प्रदर्शनकारी किसानों ने सड़क बंद कर दिया है जिससे आपातकालीन और चिकित्सा सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं।

याचिका में कहा गया है कि दिल्ली में बड़े सरकारी अस्पतालों में इलाज कराने के लिए लोग दिल्ली आते हैं जिनको दिक्कत हो रही है। याचिकाकर्ता का कहना है कि 26 नवंबर को दिल्ली पुलिस ने किसानों को बुराड़ी निरंकारी मैदान में शांतिपूर्ण प्रदर्शन की इजाजत दी थी, जिसे किसानों ने ठुकरा दिया।

यह भी पढ़ें- सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली कमांडर को किया ढेर, विस्फोटक पदार्थ बरामद

Related Articles