12 साल की बच्ची की Vaccination को लेकर याचिका, HC ने केंद्र और दिल्ली सरकार को किया तलब

नई दिल्ली: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 12 साल की बच्ची टिया गुप्ता ने दिल्ली High court का दरवाजा खटखटाया है. बच्ची की तरफ से दाखिल की गई याचिका में मांग की गई है कि High court 12 से 17 साल की उम्र के बच्चों  के लिए Vaccination का निर्देश सरकार को दे. बता दें अधिवक्ता अभिनव मुखर्जी के माध्यम से टिया ने याचिका दाखिल की थी. जिसमे उसने 17 वर्ष से कम के बच्चों और उनके अभिभावकों को Vaccination में प्राथमिकता दी जाने के लिए High court से गुहार लगायी है.

हाई कोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

टिया की याचिका पर सुनवाई करने के बाद दिल्ली High court ने भारत सरकार और दिल्ली सरकार को नोटिस जारी किया है. इस मामले में High court ने 4 जून तक दोनों सरकारों से जवाब मांगा है.

वायरस के कारण कई बच्चों के अनाथ होने की भी रिपोर्ट्स

याचिका में कहा गया है, ‘कई बच्चों के अपने अभिभावकों की मौत के कारण अनाथ हो जाने की भी रिपोर्ट्स हैं.’ याचिका में कहा गया है कि कोरोना के खिलाफ देश की वैक्सीनेशन पॉलिसी वायरस के खिलाफ टीकाकरण में उन बच्चों या पैरेंट्स के लिए विफल रही है जो समाज के कमजोर वर्ग से हैं.

कोरोना के नए मामलों की संख्या में कमी

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि पिछले 24 घंटे में संक्रमण दर 1.5% रही और कोरोना के करीब 1100 मामले आए हैं. उन्होंने बताया कि कंस्ट्रक्शन गतिविधियों और फैक्ट्रियों को सोमवार सुबह से खोला जा रहा है. वही भारत में इस महीने दूसरी बार 24 घंटे में दो लाख से कम 1,86,364 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,75,55,457 हो गई. देश में 44 दिन बाद कोविड-19 के इतने कम नए मामले सामने आए हैं.

ये भी पढ़ें : युवती के साथ गैंग रेप मामले में रफीदुल सहित 4 बांग्लादेशी दरिंदे गिरफ्तार

 

Related Articles

Back to top button