नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग, दिल्ली हाईकोर्ट में कईयो पर याचिकाएं दायर

नई दिल्ली। एक बार फिर से दिल्ली हाईकोर्ट में हिंसा और दंगों को लेकर याचिकाएं दर्ज हो गई हैं। याचिका में मांग की गई है कि भड़काऊ भाषण देने वाले नेताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

इन याचिकाओं में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी से लेकर असदुद्दीन ओवैसी तक का नाम है. इन सभी याचिकाओं और अर्जियों पर हाइकोर्ट सुनवाई कर सकता है. इन याचिकाओं और अर्जियों में कहा गया है कि जिन भी नेताओं ने भड़काऊ भाषण दिए हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.

हाईकोर्ट में दायर की गई एक याचिका में कहा गया है कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, मनीष सिसोदिया और अमानतुल्लाह खान के खिलाफ लोगों को भड़काने के मामले में एफआईआर दर्ज होनी चाहिए.

इस मामले की जांच एसआईटी से करवाए जाने की मांग की गई है. वहीं हाईकोर्ट में दायर एक दूसरी याचिका में बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर, आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान समेत अन्य लोगों का नाम है. याचिका में कहा गया है कि इन लोगों ने अपने भाषणों से लोगों को भड़काने का काम किया. जिसकी वजह से दिल्ली में ऐसे हालात बने. लिहाजा इन लोगों के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज होना चाहिए.

Related Articles