पेट्रोल-डीजल के बढ़ रहे दाम, लोग करेंगे साइकिल की सवारी

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आईना बदलने की नसीहत दी है। यूपी की राजधानी लखनऊ में बुधवार को कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र ‘साइकिल (Bicycle) की सवारी किस पर भारी’ में अखिलेश यादव ने सीएम योगी से कहा रोज सुबह जिस आईने में देखते हैं, उसको बदल दें। इसके आगे अखिलेश यादव ने कहा, मैं आपका शुक्रिया अदा करता हूं जो अपने मुझे यहां अपनी बात रखने के लिए यह मंच दिया। इस सत्र का अपने यह जो नाम जो दिया है, इससे बेहतर नहीं हो सकता था। इसके आगे उन्होंने कहा, आज देश में जिस तरह से पेट्रोल और डीजल के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं, इससे आने वाले समय में लोगों को साइकिल (Bicycle) की सवारी करनी पड़ेगी।

जनता पिछले चार वर्षों से सोच रही है

अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी के स्लोगन ‘2022 में साइकिल’ पर कहा, उत्तर प्रदेश को आगे ले जाने की कोई दृष्टि या रोडमैप बीजेपी के पास नहीं है। यूपी की जनता पिछले चार वर्षों से सोच रही है कि आखिर कहा गया बीजेपी का वो घोषणापत्र, जो उसने विधानसभा चुनाव के दौरान वादा किया था। अखिलेश ने कहा, भाजपा सरकार ने सपा शासनकाल के समय पूरी हुई योजनाओं का नाम बदलकर उसका पुर्नउद्घाटन करने का काम किया है, और अब वो किए MoU का MoU कर रहे हैं। सीएम योगी रोज सुबह उठकर देखने वाले आईने को सबसे पहले उस व्यक्ति को बदलना चाहिए।’

ये भी पढ़ें : इस राज्य में पेट्रोल पंपों पर लगी पीएम मोदी की होर्डिंग हटाई जाएंगी, EC ने दिया आदेश

सरकार को सिर्फ नाम बदलना आता है

इसके आगे उन्होंने सरकर पर सवाल उठाया कि अगर मैं कुछ पूछना चाहूं तो, सरकार ऐसे लोगों से जेल भेज देती है। सरकार को अगर किसी की बात अच्छी नहीं लगती तो उसे जेल में बंद कर देती है। मौजूदा सरकार तो सिर्फ नाम बदलना आता है। आज उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य और शिक्षा के मामले में पिछड़ गया है, और यह बात सरकार द्वारा जारी रिपोर्ट से भी स्पष्ट हो जाता है।

ये भी पढ़ें : रूह कंपा देने वाली वारदात, बाप ने बेटी के खून से रंगे हाथ, कटा सिर लेकर पहुंचा थाने

 

Related Articles