Petrol-Diesel और LPG गैस की बढ़ी कीमतें, TMC सांसद साइकिल से पहुंचे Parliament

पेट्रोल-डीजल और एलपीजी गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ अपना विरोध जताने के लिए तृणमूल कांग्रेस के सांसद साइकिल से संसद पहुंचे

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) और एलपीजी (LPG) गैस की लगातार बढ़ती कीमतों ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है। जिसका विरोध जताने के लिए राजधानी दिल्ली (Delhi) में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद साइकिल चलाकर संसद पहुंचे है। आम लोगों का कहना है कि हम क्या पेट्रोल डलवाएं और क्या खाएं।

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में आज पेट्रोल की कीमत 110.20 रु. प्रति लीटर और डीजल 98.67 रु. प्रति लीटर है। एक व्यक्ति ने बताया, “दाम बढ़ने से मध्यम वर्ग के लोगों को बहुत दिक्कतें हो रही हैं। हम क्या पेट्रोल डलवाएं और क्या खाएं। सरकार को इसके बारे में सोचना चाहिए।”

देश के कई शहरों में पेट्रोल की कीमत (Petrol price) 110 रुपये प्रति लीटर से अधिक हो गई है। और डीजल की कीमत (Diesel price) भी 100 रुपये तक पहुंच गई है। देश के नए पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने यूएई और सऊदी अरब के तेल मंत्रियों से संपर्क किया है। जिसमें तेल की बढ़ी कीमतों को काबू करने के लिए मिलकर काम करने की पेशकश की है। दूसरी तरफ विपक्ष ने भी संसद के मॉनसून सत्र (Monsoon season) में इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की पूरी तैयारी की है।

ऐसे चेक करें पेट्रोल-डीजल के दाम

अगर इस बात से अंजान हैं कि आपके शहर में पेट्रोल और डीजल के क्या दाम हैं तो आप एक SMS के जरिए हर रोज अपने फोन से ही पेट्रोल-डीजल की कीमतें जान सकते हैं। इसके लिए आपको इंडियन ऑयल SMS सेवा के तहत RSP<स्पेस>पेट्रोल पंप डीलर कोड लिखकर मोबाइल नंबर 9224992249 पर मैसेज करना होगा।

यह भी पढ़ेCorona Update: देश में COVID-19 के 38,164 नए केस, इन राज्यों में अधिक संक्रमण

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles