IPL
IPL

Petrol-Diesel और LPG के जल्द घटेंगे दाम: केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने जवाब देते हुए कहा था कि घरेलू रसोई गैस की कीमतें पिछले कुछ साल में 2 गुना हो गई हैं। इस वक्त कीमत 819 प्रति सिलेंडर हैं इस दौरान पेट्रोल और डीजल पर टैक्स 459 प्रतिशत बढ़ा है।

नई दिल्ली: पिछले कई महीनों से देश में पेट्रोल-डीजल और एलपीजी गैस अपने उच्च स्तर पर हैं। पेट्रोल डीजल एलपीजी की कीमतों में जारी उतार-चढ़ाव के बीच अब केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ( Union Petroleum Minister Dharmendra Pradhan ) ने बड़ी बात कही है। उन्होंने रविवार सुबह कहा कि पेट्रोल डीजल और एलपीजी की कीमतें अब कम होने लगी है। और आने वाले दिनों में और भी कम होने वाले है।

धर्मेंद्र प्रधान ने आगे कहा कि हमने पहले भी कहा था कि हम अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आई कमी का लाभ सभी ग्राहकों तक पहुंचाएंगे। बता दें कि इससे पहले लोकसभा में पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों पर पूछे गए सवालों में पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने जवाब देते हुए कहा था कि घरेलू रसोई गैस की कीमतें पिछले कुछ साल में 2 गुना हो गई हैं। इस वक्त कीमत 819 प्रति सिलेंडर हैं इस दौरान पेट्रोल और डीजल पर टैक्स 459 प्रतिशत बढ़ा है।

पेट्रोल डीजल 27 फरवरी का रेट: लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, गोरखपुर, आगरा, मेरठ  में बढ़े दाम - up lucknow kanpur varanasi agra meerut gorakhpur prayagraj petrol  diesel fuel price today 27 february

प्रधान ने कहा था कि पिछले कई सालों में धीरे-धीरे कीमतों में वृद्धि ने रसोई गैस और केरोसिन पर सब्सिडी को समाप्त कर दिया है। वहीं घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत पिछले कुछ महीनों के दौरान बढ़ी है। बता दें कि दिसंबर 2020 में इसकी कीमत 594 प्रति सिलेंडर थी और मौजूदा समय में यह बढ़कर 819 हो गई है।

यह भी पढ़े: डॉ.फारूक अब्दुल्ला का हाल जानने SKIMS पहुंचे उप राज्यपाल मनोज सिन्हा

Related Articles

Back to top button