Petrol/Diesel Price: तेल और गैस के बढ़े दामों पर LPG सिलेंडर के साथ विरोध प्रदर्शन, राज्य आधे दिन बंद

दिल्ली में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल-डीजल और LPG गैस की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया

मध्य प्रदेश: भोपाल में पेट्रोल और डीजल (Petrol and Diesel) के दाम बढ़ने पर कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया और आधे दिन के बंद का आह्वान किया है। इसके साथ ही हैदराबाद में CPI पार्टी ने देश में तेल और गैस की बढ़ी कीमतों पर रसोई गैस सिलेंडर (LPG Cylinder) के साथ विरोध प्रदर्शन कर रैली निकाली है।

महंगाई पर कांग्रेस नेता का बयान

मध्यप्रदेश में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने कहा, “महंगाई बढ़ती जा रही है। इससे गरीब के बजट पर असर पड़ा है। क्या वित्त मंत्री ने एक पैसा टैक्स भी अमीरों पर बढ़ाया?”

पूरा पैसा गरीब के जेब से जा रहा है। हमारी मांग सेंट्रल एक्साइज ड्यूटी कम करने की है। डीजल की सेंट्रल एक्साइज ड्यूटी 10 गुना और पेट्रोल की 5 गुना बढ़ा दी गई है। आप इसे 2014 की रेट पर लाईये डीजल और पेट्रोल अपने आप 60-70 रुपये पर आ जाएगा।

यह भी पढ़ेGovernment Job की तलाश कर रहें युवाओं के लिए खुशखबरी, इतने हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू

कमलनाथ की अपील

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने कहा कि डीजल, पेट्रोल और गैस की बढ़ती कीमतों से सब परेशान है। सरकार जनता को राहत पहुँचाने के बजाय टैक्स वसूली में लगी है।

कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने 20 फरवरी को बंद का आह्वान किया है। मैं सबसे अपील करता हूँ कि इस बंद में शामिल होकर सरकार को जगाने में साथ दें।

दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 39 पैसे बढ़कर 90.58 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 37 पैसे बढ़कर 80.97 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

दिल्ली में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल-डीजल और LPG गैस की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया। एक कार्यकर्ता ने बताया, सरकार को शर्म आना चाहिए कि उन्होंने पेट्रोल के दाम इतने बढ़ा दिए। ये लुटेरी सरकार है। इन्होंने गैस की कीमत एक महीने में 200 रुपये बढ़ाई।

यह भी पढ़ेPM मोदी बोले- ‘Corporate Tax की दरें कम करने का लाभ राज्यों को उठाना चाहिए’

Related Articles

Back to top button