दो दिन बाद पेट्रोल 9 पैसे तक सस्ता, डीजल के रेट में कोई बदलाव नहीं

नई दिल्ली। देश के चार महानगरों में डीजल की कीमतें लगातार तीसरे दिन शुक्रवार को स्थिर बनी रहीं, लेकिन पेट्रोल की कीमतों में करीब आठ पैसे की गिरावट हुई। राष्ट्रीय राजधानी में डीजल की बिक्री शुक्रवार को 67.85 रुपये प्रति लीटर हुई। इस तरह डीजल की कीमत में बुधवार 13 जून से कोई बदलाव नहीं हुआ।

Image result for दो दिन बाद पेट्रोल 9 पैसे तक सस्ता, डीजल के रेट में कोई बदलाव नहींइसी तरह दूसरे प्रमुख महानगरों कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल क्रमश: 70.40 रुपये, 72.24 रुपये और 71.62 रुपये प्रति लीटर बेचा गया। इनकी कीमतों में बदलाव नहीं हुआ। यह स्थिरता 30 मई से 12 जून के दौरान महानगरों में डीजल की कीमतों में एक रुपये से ज्यादा की गिरावट के बाद आई है।

हालांकि, पेट्रोल की कीमतें शुक्रवार को महानगरों में आठ पैसे प्रति लीटर कम हुईं। इसमें दो दिनों बाद बदलाव आया है। दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में, प्रमुख परिवहन ईंधन 76.35 रुपये, 79.02 रुपये और 84.18 रुपये प्रति लीटर पर बेचा गया। इनकी कीमत गुरुवार के स्तर से सभी महानगरों में आठ पैसे कम रही। चेन्नई में कीमत नौ पैसे गिरकर 79.24 रुपये प्रति लीटर हो गई।

आपको बता दें पिछले एक महीने में तेल कंपनियों ने पेट्रोल पर 4 रुपये और डीजल पर करीब 3.50 रुपये का इजाफा किया था। कर्नाटक चुनाव के दौरान पेट्रोल-डीजल की कीमतों को होल्ड पर रखा गया था, जिसके बाद लगातार कीमतों में तेजी आई थी।

Related Articles