पेटीएम ने की स्मार्ट सेविंग्स मैनेजमेंट स्टार्ट-अप बैलेंस टेक के अधिग्रहण की घोषणा

0

नई दिल्ली। डिजिटल भुगतान दिग्गज पेटीएम ने गुरुवार को बेंगलुरू की स्मार्ट सेविंग्स मैनेजमेंट स्टार्ट-अप बैलेंस टेक के अधिग्रहण की घोषणा की, हालांकि सौदे की रकम का खुलासा नहीं किया गया है। बैलेंस एप को यूजर्स में बचत की आदत डालने के लिए विकसित किया गया है तथा यह एप म्यूचुअल फंड्स का सेविंग्स विकल्प मुहैया कराता है, जिसमें सालाना 8.65 फीसदी तक का ब्याज दर प्राप्त किया जा सकता है।
बैलेंस टेक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और सह-संस्थापक अंकित कुमार ने बताया, “हमारी टीम स्वचालित उत्पादों का निर्माण करती है, जो यूजर्स को अपने लक्ष्यों तक पहुंचने में मदद करके बचत के अनुभव को आर्कषक और मोहक बनाती है।” कुमार ने कहा, “हमारा निजी सेविंग्स असिस्टेंट यूजर्स में सेविंग्स की आदत डालने में मदद करता है।”

उन्होंने आगे कहा, “हम पेटीएम यूजर्स को उनके धन को लेकर मदद करने के लिए बैलेंस के साथ कंप्यूटेशनल इंटेलीजेंस, विशिष्ट डिजायन और प्रोपराइटरी अल्गोरिद्म लाने की आशा करते हैं।” बैंलेस की छह सदस्यीय टीम अब पेटीएम के प्रोडक्ट और डिजाइन टीम का हिस्सा होगी, साथ ही वह पेटीएम के यूजर/मर्चेट इंटरफेस को उन्नत बनाने पर भी काम करेगी।

पेटीएम के मुख्य वित्तीय अधिकारी और वरिष्ठ उपाध्यक्ष मधुर देओरा ने कहा, “उन्होंने यूजर्स के साथ मिलकर एक बेहतरीन उत्पाद बनाया है। चूंकि हम लगातार अनुकूलित और सहज यूजर अनुभव बनाने की दिशा में काम करते हैं, इसलिए बैंलेंस टीम इस यात्रा का अमूल्य हिस्सा होगी।”

loading...
शेयर करें