PGAT-1 के नतीजे फिर से घोषित करेगा इलाहाबाद विश्वविद्यालय, बड़ी गड़बड़ी के कारण स्टूडेंट्स हुए थे फेल

0

इलाहाबाद। इलाहाबाद विश्वविद्यालय PGAT-1 की हाल ही में हुई प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट एक बार फिर घोषित करेगा। दरअसल, जिन स्टूडेंट्स ने PGAT-1 की प्रवेश परीक्षा दी थी, उनमें से कुछ स्टूडेंट्स के रिजल्ट में फेल लिखकर आया है। खबर है कि प्रवेश परीक्षा की ओएमआर शीट के नंबरों को कंप्यूटर में चढ़ाने में गड़बड़ी हो गई, जिसके चलते कुछ स्टूडेंट्स इस परीक्षा में फेल हो गए। अब इन स्टूडेंट्स के रिजल्ट विश्वविद्यालय फिर से घोषित करेगा।

PGAT-1

PGAT-1 प्रवेश परीक्षा का ये है पूरा मामला

PGAT-1 का जब रिजल्ट आया तब स्टूडेंट्स ने पाया कि वे PGAT-1 की रसायन विज्ञान, वनस्पति विज्ञान एवं प्राणी विज्ञान विषय के लिए प्रवेश परीक्षा में फेल हैं। इस मामले को लेकर इन स्टूडेंट्स ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन से शिकायत की। इसके बाद ओएमआर शीट की जांच कराई गई। जांच में सामने आया कि मुंबई ऑफिस से जिस वक्त ओएमआर शीट के नंबर कंम्प्यूटर पर अपलोड किए जा रहे थे, उस दौरान तकनीकी गड़बड़ी के कारण कुछ नंबर अपलोड नहीं हो सके, जिसकी वजह से यह स्टूडेंट्स प्रवेश परीक्षा में अनुत्तीर्ण हो गए।

यह भी पढ़ें : बसपा नेताओं व पदाधिकारियों में शुरू हुई आपसी कलह, कई ने छोड़ा पार्टी का साथ

इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने ओएमआर की जांच में इन विद्यार्थियों को सही पाया। पीआरओ प्रोफेसर हर्ष कुमार ने बताया कि इन स्टूडेंट्स का संशोधित परिणाम शीघ्र जारी किया जाएगा। अब बात ये भी उठती है कि प्रवेश परीक्षा की कापियों की जांच में कोई ऐसी लापरवाही कैसे कर सकता है। अगर स्टूडेंट्स को अपने ऊपर विश्वास न होता तो वे कभी कॉपियों को दोबारा जांचने की बात न करते। ऐसे में उनका रिजल्ट फेल ही दर्शाता।

loading...
शेयर करें