आज से दो दिन होगी पीजीटी 2021 की परीक्षा, बनाये गए 332 केंद्र, जानें परीक्षा का समय

लखनऊ: माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की पीजीटी 2021 की परीक्षा उत्तर प्रदेश में मंगलवार को हो रही है। यहां के 332 केंद्रों पर परीक्षा होगी। परीक्षा मंगलवार और बुधवार को दो-दो पालियों में संपन्न होगी। सभी जिला मुख्यालयों पर परीक्षा केंद्र बनाया गया है। परीक्ष केंद्रों पर कोविड-19 गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना अनिवार्य होगा। एसटीएफ और एलआईयू भी परीक्षा सकुशल संपन्न कराने के लिए नजर बनाए हुए है।

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के उपसचिव नवल किशोर ने बताया कि मंगलवार को पहली में 332 केंद्रों पर परीक्षा होगी, जिसमें 1,35491 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। दूसरी पाली की परीक्षा 319 केंद्रों पर होगी, जिसमें 1,30, 401 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। प्रयागराज में पहली की परीक्षा 17 केंद्र बनाए गए हैं, जबकि दूसरी पाली की परीक्षा 16 केंद्रों पर होगी।

पहली पाली की परीक्षा के लिए में जिले में 7742 अभ्यर्थी हैं। जबकि दूसरी पाली की परीक्षा में 7312 अभ्यर्थी हैं।बुधवार को पहली पाली की परीक्षा सुबह साढ़े नौ बजे से साढ़े 11 बजे तक चलेगी। पहली पाली में भौतिक विज्ञान, जीव विज्ञान, समाजशास्त्र, इतिहास, मनोविज्ञान, तर्कशास्त्र की परीक्षा होगी। दूसरी पाली की परीक्षा का समय दोपहर ढाई बजे से है। ढाई बजे साढ़े चार बजे तक होगी। दूसरी पाली में रसायन विज्ञान, भूगोल, हिंदी, शारीरिक शिक्षा, वाणिज्य, संगीत गायन की परीक्षा होगी।

Related Articles