शॉपिंग मॉल में लगी भयंकर आग, मौके पर ही 37 लोगों की मौत

0

मनीला। फिलीपीन्स के दक्षिणी शहर डेवाओ के एक मॉल में भयंकर आग लगने की खबर है। जिसमें करीब 37 लोगों के मरने की आशंका है। अधिकारियों ने रविवार को कहा कि अग्निशमन कर्मी 16 घंटे पहले लगी आग को बुझाने का प्रयास कर रहे हैं।

किसी के जीवित होने की संभावना बहुत कम है

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते ने घोषणा कर कहा कि अग्निशमन कर्मियों ने कई लोगों के मरने की आशंका जताई है। कैथोलिक बिशॉप कांफ्रेंस ऑफ द फिलीपींस (सीबीसीपी) ने अध्यक्ष आर्कबिशॉप रोमुलो वेल्स ने राष्ट्रपति के हवाले से बताया, इलाके में मौजूद अधिकारियों के अनुसार स्थिति के भयावह होने के कारण किसी के जीवित होने की संभावना बहुत कम है।

चार मंजिला एनसीसीसी मॉल में कल सुबह आग लग गई थी

वेल्स ने एक रेस्तरां के बाहर संवाददाताओं से यह बात कही जहां राष्ट्रपति दुतेर्ते ने लापता श्रमिकों के परिवारों के साथ मुलाकात की थी। कमांडर ने घटनास्थल पर कहा कि 37 लोगों के बचने की उम्मीद ‘शून्य’ मात्र है। पाओलो दुतेर्ते राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते के बेटे हैं। पुलिस अधिकारी राल्फ कैनोय ने बताया कि चार मंजिला एनसीसीसी मॉल में कल सुबह आग लग गई थी।

बता दें कि राष्ट्रपति दुतेर्तो यहां फिलीपींस के डेवाओ शहर के पिछले दो दशकों से मेयर है। इस घटना के बाद दुतेर्तो ने हादसे में शिकार हुए परिजनों से मुलाकात की। फिलीपींस का डेवाओ शहर, राजधानी मनीला से करीब 1,000 किमी दूर है।

loading...
शेयर करें