PIA ने किया ऐलान, 14 फरवरी से शुरू होगा क्रू सदस्य के लिए अल्कोहल टेस्ट

इस्लामाबाद: यूरोपियन यूनियन की विदेश एयरक्राफ्ट के लिए सुरक्षा जांच प्रोग्राम के मद्देनजर पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स (PIA) ने बड़ा ऐलान किया है। एयरलाइन्स ने अपने ऐलान में कहा है कि अब यहां के केबिन क्रू के लिए शराब की जांच होना अनिवार्य है। यूरोपियन यूनियन एविएशन सेफ्टी एजेंसी ने एयरलाइन्स में इंस्पेक्शन के दौरान शराब के सेवन की जांच शुरू करने का फैसला लिया है। पाकिस्तान की इंटरनेशनल एयरलाइन्स (PIA) ने इसको लेकर एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए कहा है कि 14 फरवरी से ये टेस्ट अनिवार्य होगा जो सबको करवाना होगा।

डॉन अखबार की खबर के अनुसार, पाकिस्तान की इंटरनेशनल एयरलाइन्स ने अपनी नोटिफिकेशन में कहा है कि 14 फरवरी से केबिन क्रू के लिए शराब की जांच होना अनिवार्य रहेगा। इसका टेस्ट करते समय सांस में शराब की मात्रा एक लीटर में 0.2 ग्राम व इससे कम होने पर देश के मानक के मुताबिक किये टेस्ट में निगेटिव माना जाएगा यानि की आपने शराब नहीं पी है।

ये भी पढ़ें : कोविड-19 पर कर या उपकर लगाने का कभी विचार नहीं किया: सीतारमण

इसके अलावा नोटिफिकेशन में ये भी कहा गया है कि अगर कोई क्रू सदस्य इस टेस्ट के लिए इनकार करता है तो इसे पॉजिटिव माना जाएगा। इसके साथ ही उसपर कानूनी और विभागीय कार्रवाई की जाएगी। पाकिस्तान की इंटरनेशनल एयरलाइन्स ये नोटिफिकेशन तब जारी किया जब इससे पहले टोरंटों में दो अलग-अलग फ्लाइट्स के एक कर्मचारी और एक एयरहोस्टेस गायब हो गए थे। अब यहां पर दूसरे देश में जाने पर स्टाफ का पासपोर्ट जमा कर लिया जाता है और लौटने पर वापस दिया जाता है। इसको ध्यान में रखते हुए PIA ने ये नया फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें : आचार्य स्वामी विवेकानन्द: सोमवार का देखें राशिफल, इस राशि वालो के बनेंगे बिगड़े काम

Related Articles

Back to top button