PICS : वोट डालने से पहले गोरखनाथ मंदिर में सीएम योगी ने की पूजा-अर्चना

0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग सुबह साढ़े सात बजे से शुरू हो गई है। मतदान को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। मतदान केन्द्रों पर लम्बी-लम्बी लाइन देखी जा सकती हैं। मतदान के पहले डेढ़ घंटे में 11 फ़ीसदी से ज्यादा लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भी गोरखपुर जाकर सुबह ही मतदान केंद्र पर वोट डाला।

मगर इससे पहले सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना भी की, जिनकी तस्वीरें भी सामने आई हैं। जी हां, सीएम योगी ने बुधवार को दिन की शुरुआत गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ की। इसके बाद ही वह वोट डालने गए। सीएम योगी ने प्राथमिक विद्यालय पर महापौर व पार्षद के चुनाव हेतु मतदान स्थल पर मतदान किया।

वहीं, कानपुर जिले के नौबस्ता थाना इलाके के बूथ संख्या 66 पर ईवीएम मशीन खराब होने की ख़बरें सामने आ रही हैं। इसपर मतदाताओं ने हंगामा भी किया। दरअसल, मतदाताओं का आरोप है कि कोई भी बटन दबाओ वोट कमल को ही जा रहा है। इसके लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ी।

पहले चरण में 24 जिलों की 230 निकायों में बुधवार 22 नवंबर को वोट डाले जा रहे। शाम पांच बजे तक वोट डाले जा सकेंगे। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि निकाय चुनाव में भाजपा को भारी जीत मिलेगी क्योंकि जनता का रुझान भाजपा के पक्ष में है। उन्होंने कहा कि हम नगर निकाय को और सक्षम बनाएंगे। साथ ही लोगों को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराएंगे।

loading...
शेयर करें