अजय माकन बनाए गये राजस्थान कांग्रेस के नये प्रभारी महासचिव, पायलट ने किया स्वागत

जयपुर: राजस्थान की सियासी उठापटक ख़त्म होने के बाद सचिन पायलट की मेहनत रंग लाती दिख रही है.  उनकी मुरादें पूरी होती दिख रही है. कांग्रेस हाईकमान ने उनकी समस्याओं के समाधान के लिए राजस्थान कांग्रेस में बड़े फेरबदल किया है. पार्टी ने माकन को तत्काल प्रभाव से राजस्थान कांग्रेस का नया प्रभारी महासचिव बनाया है

समस्यायों के समाधान को समिति का गठन

आलाकमान के फैसलों का  अशोक गहलोत और सचिन पायलट ने अपना समर्थन दिया है.  साथ ही कांग्रेस हाईकमान ने तीन सदस्यीय समिति का भी गठन किया है जिसमें कांग्रेस के तीन वरिष्ठ नेता शामिल हैं. पहला नाम हैं सोनिया गांधी के क़रीबी माने जाने वाले अहमद पटेल दूसरे हैं के सी वेदुगोपाल और अजय माकन को भी इसमें शामिल किया गया है.यह समिति  राजस्थान कांग्रेस में चल रही समस्याओं का समाधान करेगी.

लम्बा चला था सियासी घमासान

दें कि पहले तो राजस्थान विधानसभा में सियासी वर्चस्व को लेकर पूर्व डिप्टी CM और वर्तमान CM के बीच लंबी खींचतान चली . इस दौरान सचिन पायलट ने गुड़गाँव के एक होटल में डेरा जमा रखा था.जहां उनके साथ समर्थक विधायक भी जमे हुए थे.बाद में सचिन पायलट ने  कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व को अपनी समस्याओं के बारे में बताया.कांग्रेस हाई कमान से समस्यायों के समाधान का वादा लिया और 14 अगस्त को फिर से सचिन पायलट ने राजस्थान में वर्तमान गहलोत सरकार को अपना समर्थन दिया.जिससे कांग्रेस को सदन में आसानी से विश्वास मत मिल गये.

Related Articles