जंतर-मंतर पर नारेबाजी का मुख्य आरोपी पिंकी चौधरी गिरफ्तार

मामले में पिंकी चौधरी ने अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी, जिसे अदालत ने खारिज कर दिया था।

नई दिल्ली: जंतर-मंतर पर हुई नारेबाजी मामले में वांछित चल रहे पिंकी चौधरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि मंगलवार दोपहर पिंकी चौधरी अपने समर्थकों के साथ मंदिर मार्ग थाना पहुंचा, जहां पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। कनॉट प्लेस थाना पुलिस ने पिंकी को हिरासत में लिया है। मामले में पिंकी चौधरी ने अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी, जिसे अदालत ने खारिज कर दिया था।

गौरतलब है कि 8 अगस्त को जंतर-मंतर पर सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता अश्वनी उपाध्याय द्वारा प्रदर्शन किया गया था। प्रदर्शन के दौरान कुछ लोगों ने समुदाय विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक नारे लगाए थे, इसे लेकर काफी हंगामा हुआ था। सोशल मीडिया पर जब वीडियो वायरल होने लगा तो पुलिस ने तुरंत FIR दर्ज कर ली थी। मामले में मुख्य आयोजक अश्वनी उपाध्याय सहित आठ लोगों को कनॉट प्लेस पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। पिंकी चौधरी की तलाश में लगातार छापेमारी चल रही थी।

आरोपी पिंकी चौधरी ने सोमवार को एक वीडियो जारी कर कहा था कि वह कनॉट प्लेस थाने में सरेंडर करने का जिक्र किया था और पुलिस जांच में सहयोग करेगा। इसके बाद मंगलवार दोपहर वह अपने समर्थकों के साथ मंदिर मार्ग थाने पहुंचा। उसके समर्थन में नारेबाजी करते हुए लोग एकत्रित हुए, जहां पर पुलिस ने पिंकी चौधरी को हिरासत में ले लिया।

यह भी पढ़ें: कृषि कानून निरस्त करें, किसानों से माफी मांगें केंद्र: CM गहलोत

Related Articles