पीयूष गोयल नेे लालू यादव और IRCTC महाप्रबंधक के खिलाफ मुकदमा चलाने की दी अनुमति

0

नई दिल्ली। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने राजद प्रमुख लालू यादव और IRCTC के एक पूर्व महाप्रबंधक के खिलाफ भ्रष्टाचार करनें का मुकदमा चलाने की अनुमति दे दी है। सीबीआई ने इस संबंध में तीन महीने पहले ही मुकदमा चलाने की अनुमति मांगी थी।

मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार गोयल ने बीती रात बी के अग्रवाल पर मुकदमा चलाने की अनुमति दी। उन्होंने अनुमती देते हुए यह चिंता जताई कि देर करनें की वजह से लालू परिवार के खिलाफ मुकदमा कमजोर हो सकता है।

आरोप है कि लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री रहते IRCTC द्वारा संचालित दो होटलों के रखरखाव का काम विनय और विजय कोचर द्वारा संचालित सुजाता होटल को दे दिया गया था। इसके बदले वर्ष 2006 में पटना के पॉश इलाके में तीन एकड़ प्लाट दिया गया।

इसी मामले में आरोपी बनाते हुए सीबीआई ने 16 अप्रैल को पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव और इससे जुड़े अन्य लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। लालू की पत्नी राबड़ी और उनके पुत्र तेजस्वी यादव भी उन 14 लोगों में शामिल थे, जिनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई थी। जबकि जांच एजेंसी ने उस समय आइआरसीटीसी के जीएम बीके अग्रवाल के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति मांगी थी।

रेलवे सूत्रों ने कहा कि मंत्री ने केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) की रिपोर्ट के बाद अपनी मंजूरी दे दी। रिपोर्ट में मंत्रालय को भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की धारा 19 के तहत मुकदमा चलाने की अनुमति देने की सिफारिश की गई थी।

 

loading...
शेयर करें