IPL 2021: Match के बाद कप्तान Rohit Sharma बोले, ‘ट्रॉफी जीतना Match जीतने से ज़्यादा ज़रूरी’

रोहित शर्मा ने कहा की वह पहला मैच हारने से निराश नहीं है, उनका लक्ष्य ट्रॉफी जीतना है।

नई दिल्ली: IPL में मुंबई इंडियंस की टीम ने एक बार फिर हार के साथ किया है। कप्तान Rohit Sharma ने कहा वह इस चीज से निराश नहीं हैं क्योंकि उनका लक्ष्य टूर्नामेंट को अपने हक़ में करना है और ट्रॉफी को लगातार तीसरी बार उठाना है । उन्होंने बताया कि आइपीएल के 14वें संस्करण के पहले मैच में उनकी टीम को हार क्यों मिली। यह लगातार 9वां साल है जब टूर्नामेंट में अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को हार का सामना करना पड़ा है ।

मैच ख़त्म होने Rohit Sharma ने कहा कि , “देखिए, सबसे बड़ी जीत है कि यह टूर्नामेंट आप जीतें, ना कि पहला मैच। मुझे तो लगता है कि यह टीम की तरफ से किया गया काफी अच्छा प्रयास रहा, मुझे तो ऐसा लगा कि जैसी शुरुआत हमारी टीम ने की थी हम 20 रन कम रह गए। हमने पहले मैच में कुछ गलतियां की है मगर आखिरी वक्त तक हमने लड़ाई की।, अक्सर है । मार्को जेनसेन एक बहुत ही टैलेंटेड खिलाड़ी हैं, वह किसी भी स्थिति में गेंदबाजी कर सकते हैं ।”

लक्ष्य को 8 विकेट के नुकसान पर हासिल किया

मुंबई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 159 रन बनाए थे। बेंगलुरू ने आखिरी गेंद पर इस लक्ष्य को 8 विकेट के नुकसान पर हासिल किया। Rohit Sharma ने आगे कहा, “जब एबी और क्रिस्टियन बल्लेबाजी कर रहे थे तो हम उनका विकेट लेना चाहते थे, इसी वजह से हम जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट की तरफ गए। दुर्भाग्य से यह उपाय काम नहीं आया। यकीनन यह पिच बल्लेबाज़ों के लिए ज़्यादा मददगार नहीं थी ।”

लय पकड़ने में लगता है थोड़ा वक्त

“हमें स्थिति को समझने की जरूरत है और इसके मुताबिक ही बदलाव करने होंगे। एबी डिविलियर्स कमाल थे और उन्होंने टीम को जीत तक पहुंचाया। आप यह कह सकते हैं कि खिलाड़ियों को थोड़ा वक्त लगता है पूरी लय पकड़ने में। ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो अभी इंटरनेशनल मैच खेल रहे थे और हमें उनको जानने और उनके साथ वक़्त गुज़ारने का मिला ”

(ये खबर हमारे इंटर्न कार्तिकेय शर्मा ने लिखी है)

ये भी पढ़ें : IPL 2021: Dhoni के सामने DC के नए कप्तान की बड़ी चुनौती, देखें Playing XI

Related Articles

Back to top button