महाराष्ट्र में सोमवार से फिर खुलेंगे पूजा स्थल, कोरोना के कारण मार्च से थे बंद

CM ठाकरे ने दीपावली के शुभ अवसर लोगों को बधाई देते हुए कहा कि हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि महामारी कोरोना वायरस अभी हमारे बीच से गयी नहीं है।

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना महामारी के कारण बंद पूजा और प्रार्थना स्थलों को सोमवार से खोलने का निर्णय राज्य सरकार ने लिया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को यहां कहा कि कोरोना वायरस के कारण मार्च से बंद सभी पूजा स्थलों को सोमवार से खाेला जायेगा।

CM ठाकरे ने दीपावली के शुभ अवसर लोगों को बधाई देते हुए कहा कि हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि महामारी कोरोना वायरस अभी हमारे बीच से गयी नहीं है, इसलिए लोगों को पूजा स्थलों पर कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर जारी किये गये दिशा-निर्देशों का अनुशासन का पालन करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जैसे होली, गणेश चतुर्थी, नवरात्र और पंढरपुर वारि (वार्षिक तीर्थयात्रा) मनाते समय लोगों ने अनुशासन और संयम का लोगों ने पालन किया तथा अन्य धर्मों के अनुयायियों ने भी कोरोना सुरक्षा प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए ईद, माउंट मेरी त्योहार जैसे त्योहार मनाये, उसी तरह अभी लोगों को अनुशासन का पालन करना होगा।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण पूजा स्थल और प्रार्थना स्थल बंद जरूर हुए थे लेकिन ईश्वर डॉक्टर,नर्स और अन्य स्वास्थ्य से जुड़े कर्मचारियों के रूप में लोगों का ध्यान रख रहे थे। उन्होंने कहा कि लोगों को भीड़ नहीं करना है और सामाजिक दूरी के साथ-साथ मास्क लगाना जरूरी है। यदि हम अनुशासन का पालन करेंगे तभी ईश्वर का आशीर्वाद भी मिलेगा।

ये भी पढ़ें : दाहिने हाथ में लेखनी, बांए हाथ में दवात लिए ब्रह्मा के चित्त से प्रगट हुए थे चित्रगुप्त

Related Articles

Back to top button