फरवरी 2019 तक पीएम मोदी करेंगे कुछ ऐसा, लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मिलेगी बड़ी जीत

0

नई दिल्ली: अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी केंद्र की सत्तारूढ़ मोदी सरकार इस चुनाव को जीतने का कोई भी मौका गंवाना नहीं चाह रही है। यही वजह है कि भाजपा के कई आला नेताओं ने इस चुनाव के रणनीति की रूपरेखा गढ़ना भी शुरू कर दिया है। यह रूपरेखा लगभग तैयार भी हो गई है। इन रणनीतियों के तहत उन कयासों पर भी पूर्ण विराम लग गया है जिसमे कहा जा रहा था कि मोदी सरकार समय से पहले ही लोकसभा चुनाव की तारीख का ऐलान कर सकती है। साथ ही भाजपा की रणनीति के तहत जनता में पैठ बनाने की कवायद बनाने का प्लान भी बना लिया गया है।

भाजपा के द्वारा बनाई गई रणनीति के तहत पार्टी के नेताओं को अलग अलग जिम्मेदारी भी सौंप दी गई है। इस रणनीति के तहत अगले वर्ष की फरवरी माह तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशभर में करीब 50 रैलियां करेंगे। इन रैलियों को इस तरह से आयोजित किया जाएगा कि इनमें करीब 100 लोकसभा क्षेत्र कवर हो जाएं। उनके अलावा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, पार्टी के वरिष्ठ नेता और मौजूदा गृह मंत्री राजनाथ सिंह और केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी इस दौरान 50-50 रैलियां करेंगे।

इसके अलावा अनुमान लगाया जा रहा है कि भाजपा ने समय से पहले चुनाव कराने का इरादा भी छोड़ दिया है। अब लोकसभा चुनाव अपने समय पर ही कराए जाएंगे। दरअसल भाजपा ने अपने पक्ष में माहौल बनाने के उद्देश्य से जो ये रैलियां प्लान की हैं, उन्हें फरवरी तक कराने का लक्ष्य तय किया गया है, जिससे साफ पता लगता है कि सरकार की समयपूर्व चुनाव कराने की कोई मंशा नहीं है।

भाजपा द्वारा तैयार इस रणनीति को देश में भाजपा की लोकप्रियता को बढ़ाने के उद्देश्य से आयोजित की गई है। इन रैलियों के जरिए भाजपा की कोशिश ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने की है। यही वजह है कि इन रैलियों को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि प्रत्येक रैली के दौरान आस-पास के 2-3 लोकसभा क्षेत्र भी कवर हो जाएं।

गौरतलब है कि पीएम मोदी इन रैलियों के अतिरिक्त मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों के दौरान भी 50 रैलियां करेंगे। बता दें कि इन राज्यों में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं।

 

loading...
शेयर करें