UP चुनाव से पहले BJP के प्लान पर प्लान, अब बनाया एक और नया प्लान

2022 विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी अब कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. जिसको लेकर बीजेपी ने एक और नया प्लान तैयार किया है

UP विधासभा चुनाव को लेकर BJP अब फुल तरह से चुनावी पिच पर बैटिंग कर रही है. इसी को लेकर बीजेपी ने एक और नया प्लान तैयार किया है. बता दें 2022 विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी अब प्रदेशभर में लोगों से ग्राउंड जीरो पर जाकर सुझाव लेगी. पार्टी चुनाव से पहले ‘आकांक्षा पेटी’ लेकर लोगों के बीच जाने की तैयारी में है. ये वो बक्सा होगा, जिसमें लोग इस बात का सुझाव दे सकते हैं कि वो शामिल करना चाहते हैं. इसकी रूपरेखा तैयार हो गई है.

बीजेपी नहीं छोड़ना चाहती कोई कसर

बीजेपी जल्द ही तारीख की घोषणा करने वाली है. चुनावी तैयारियों में बीजेपी कोई कोर कसर नहीं रखना चाहती. पार्टी यूपी चुनाव के लिए संकल्प पत्र जारी करेगी, लेकिन इससे पहले पार्टी के रणनीतिकारों ने उत्तर प्रदेश के लोगों तक पहुंचने की योजना बनाई है. पार्टी सुझाव आमंत्रित करने के लिए लोगों के बीच जाएगी. प्रदेश की सभी विधानसभाओं में ये आकांक्षा पेटियां रखी जाएंगी.

2017 चुनाव में भी था ऐसा ही प्लान

बता दें कि 2017 विधानसभा चुनाव में भी भाजपा ने संकल्प पत्र बनाने से पहले लोगों से सुझाव मांगे थे. पार्टी का दावा है कि उसके बाद पार्टी के इस आधार पर अपना संकल्प पत्र तैयार किया था. उस वक्त बीजेपी ने इस बात को कहा था कि रोजगार के अवसर बढ़ाने, महिलाओं के खिलाफ अपराध रोकने जैसे मुद्दों पर लोगों ने अपनी राय रखी थी. हालांकि रणनीतिकार इसे चुनाव से पहले ग्राउंड पर एक सर्वे भी मान रहे हैं. अभी बीजेपी के कई अभियान चल रहे हैं, जिसमें पार्टी लोगों से सीधा सम्पर्क कर रही है.

 

यह भी पढ़ें- ताजनगरी में कड़ी सुरक्षा के बीच CM योगी की फ्लीट को ‘सांड’ ने दी सलामी, तस्वीरें देख आप भी चौक जाएंगे

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles