IPL
IPL

प्रदेश में बनेगा ‘Plastic park’, छात्र-छात्राओं को मिलेगा टैबलेट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में कई विकास कार्यों का शिलान्यास किया, UP में प्रतियोगी छात्र-छात्राओं को मिलेगा टैबलेट

गोरखपुर : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने गोरखपुर (Gorakhpur) में विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारे बहुत से प्रतियोगी छात्र ऐसे हैं जो अपने पारिवारिक और आर्थिक स्थिति के कारण क्लास अटेंड करने की इच्छा रखते हुए भी नहीं कर पाते। अभ्युदय के साथ जुड़ने वाले छात्र-छात्राओं के लिए हम लोगों ने पात्रता की श्रेणी तय की है उसके अनुसार हम टैबलेट (Tablet) भी उपलब्ध कराने जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पर्यटन के क्षेत्र में कई अवसर हैं क्योंकि दुनिया भर के लोग गोरखपुर आते हैं। नेपाल और बिहार को जोड़कर, यह ‘बोध पर्यटन’ का केंद्र बिंदु भी बन गया है। राजघाट (श्मशान घाट) को पुनर्निर्मित किया गया है, इसके विपरीत यह कैसे हुआ करता था, यह साफ है और इसमें कई सुविधाएं हैं। हमने केंद्र से गोरखपुर के लिए 6-लेन का मार्ग स्वीकृत करने का भी अनुरोध किया है। जल्द ही, एक ‘प्लास्टिक पार्क’ (Plastic park) भी होगा, जिसमें 25,000 से अधिक युवा काम करेंगे।

किसानों को मिलेगी सस्ती खाद

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर (Gorakhpur) में कई विकास कार्यों का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा, गोरखपुर में 1990 में जो खाद का कारखाना बंद हो गया था वह इस साल जुलाई तक बनकर तैयार हो जाएगा। इससे पूर्वी उत्तर प्रदेश के किसानों को सस्ती खाद मिलेगी और युवाओं को रोजगार मिलेगा।

यह भी पढ़ेलाल निशान के साथ शुरू हुआ कारोबार, NIFTY मीडिया इंडेक्स को छोड़कर सभी सेक्टर्स में गिरावट

गोरखपुर में बनेगा AIIMS

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वह भी सरकारें थीं जिनके एजेंडे में गांव और गरीब नहीं था। गोरखपुर में मुश्किल से 3-4 घंटे बिजली मिलती थी। इस वर्ष के अंत में हम लोग गोरखपुर में एम्स (AIIMS) का भी लोकार्पण करने जा रहे हैं। अब तक 4 लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी दी जा चुकी है।

रामगढ़ ताल

सीएम ने बोला कि हम लोग इसी महीने गोरखपुर की जनता को चिड़ियाघर उपलब्ध करा रहे हैं। शेर यहां आ चुके हैं। 20 साल पहले यह क्षेत्र गोरखपुर के अपराध का केंद्र हुआ करता था। शहर की पूरी गंदगी रामगढ़ ताल में गिरती थी। आज रामगढ़ ताल पर्यटन के केंद्र के रूप में बढ़ रहा है।

यह भी पढ़ेशिवराज सिंह चौहान 62वें जन्मदिन पर PM मोदी ने दी शुभकामनाएं, कही ये बात

Related Articles

Back to top button