IPL
IPL

Platform ticket हुआ मंहगा, अब चुकाने पड़ेंगे 10 के बजाय 50 रुपये, जानिए कबसे ?

लोगों को प्लेटफॉर्म टिकट के लिए 10 के बजाय 50 रुपये चुकाने पड़ेंगे। फरवरी के दूसरे हफ्ते से बढ़ते मामलो को देख कर यह फैसला लिया गया है। 

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलो को देखर रेलवे ने एक बड़ा फैसला लिया है। रेलवे ने बढ़ते कोरोना मामलो से प्लेटफॉर्म पर भीड़ न बढ़ने पाए इस कारण प्लेटफॉर्म टिकट को 5 गुना बढ़ा दिया है। अब लोगों को प्लेटफॉर्म टिकट के लिए 10 के बजाय 50 रुपये चुकाने पड़ेंगे। फरवरी के दूसरे हफ्ते से बढ़ते मामलो को देख कर यह फैसला लिया गया है।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देख कर मध्य रेलवे द्वारा यह फैसला लिया गया। प्लेटफॉर्म पर अधिक भीड़ से बचने के लिए मुंबई मेट्रोपोलिटन क्षेत्र ( MMR ) के कुछ महत्वपूर्ण स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत बढ़ा दी गयी है, यह मुंबई के अलग अलग स्टेशन पर लागू होगा। रेलवे के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है। यह नई दर 24 फरवरी से लागू कर दी गई और आने वाले 15 जून तक चलेगी।

यह जानकारी मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने दी है। उन्होंने बताया कि मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (Chhatrapati Shivaji Maharaj Terminus), दादर ( Dadar ) और लोकमान्य तिलक टर्मिनस ( LOkmanya terminus ) पास के ठाणे ( Thane ), कल्याण ( Kalyan ), पनवेल ( Panvel ) और भिवंडी ( Bhiwandi ) में अब प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपये के बजाय 50 रुपये में मिलेगा। यह फैसला कोरोना के बढ़ते मामलो को देख कर लिया गया है।

यह भी पढ़े: Pre-mature delivery की वजह से बिगड़ रही है बच्चों की सेहत, climate change है बड़ी वजह

Related Articles

Back to top button