खिलाड़ी भाविना पटेल को TOPS के तहत विशेष उपकरण की मिली मंजूरी

पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल को टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना ( TOPS ) के तहत विशेष उपकरण की सहायता को मंजूरी दे दी गयी है।

नई दिल्ली: पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल ( Bhavina Patel ) को टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना ( Target Olympic Podium Scheme ) ( TOPS ) के तहत विशेष उपकरण की सहायता को मंजूरी दे दी गयी है। मिशन ओलंपिक सेल की टॉप्स ( TOPS ) के तहत खिलाड़ियों के लिए वित्तीय प्रस्तावों को स्वीकृत करने के संबंध में हाल ही में बैठक हुई। इसके तहत गुजरात की पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल के 7.04 लाख रुपये के वित्तीय प्रस्ताव को समिति ने मंजूरी दे दी है। भाविना को नवंबर 2020 में टॉप्स के तहत शामिल किया गया था।

खिलाड़ी भाविना पटेल इस समय दुनिया की आठवें नंबर की खिलाड़ी हैं और इस ऊंची रैंक की वजह से वह बेहद आसानी से टोक्यो में होने वाले पैरा ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई भी कर लेंगी। ऐसा करने वाली वह पहली भारतीय पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी होंगी। पटेल ने एफ-4 श्रेणी के पैरा टेबिल टेनिस खेल में भाग लिया है।

ये भी पढ़ें : KGF: Chapter 2′ पोस्टर के साथ फैन्स के लिए आई खुशखबरी, लोगों ने कहा- ‘सलाम रॉकी भाई’

खिलाड़ी भाविना पटेल ने खेल के लिए इन विशेष उपकरणों को खरीदने के लिए वित्तीय सहायता देने की गुजारिश की थी, जिसे समिति ने मंजूरी दे दी है। इन उपकरणों में टेबिल टेनिस व्हील चेयर, रोबोट- बटरफ्लाई अमिकस प्राइम और व्हील चेयर टेनिस टेबल शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button