IPL 2021 खेलने से वर्ल्ड कप की तैयारी का भरपूर फायदा मिलेगा: Jonny Bairstow

इंग्लैंड इस दौरे पर पहली दो सीरीज़ हार चुकी है और अब वनडे सीरीज़ का पहला मुकाबला भी गवां चुकी है। लेकिन फिर भी इंग्लैंड के खिलाडी इसे T20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) से जोड़ कर देख रहे है। 

नई दिल्ली: इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस वक़्त भारत दौरे पर है। इंग्लैंड ने इस दौरे में भारत के खिलाफ 4 टेस्ट मैच की सीरीज़ और 5 टी20 मैच की सीरीज़ खेल चुकी है। और मौजूदा समय में 3 मैचों की वनडे सीरीज़ खेल रही है। जबकि इंग्लैंड इस दौरे पर पहली दो सीरीज़ हार चुकी है और अब वनडे सीरीज़ का पहला मुकाबला भी गवां चुकी है। लेकिन फिर भी इंग्लैंड के खिलाडी इसे T20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) से जोड़ कर देख रहे है।

इंग्लैंड के खिलाडी इस दौरे के बाद भारत में शुरू हो रही इंडियन प्रीमियम लीग ( IPL ) में खेलने के लिए तैयार है। वहीँ इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज़ जॉनी बेयरस्टो ( Jonny Bairstow )  का मानना है कि IPL  में खेलने से वह इस साल होने वाले T20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार हो जाएंगे। बता दें इस साल अक्टूबर और नवंबर के बीच भारत में ही टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। इस वक़्त जॉनी बेयरस्टो भारत के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज़ का हिस्सा है उन्होंने पहले मैच में 94 रनों की बेहतरीन पारी खेल टीम को अच्छी शुरआत दी थी।

IPLT20.com - Indian Premier League Official Website

कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR ) से पहला मैच

बेयरस्टो ने बुधवार को एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘अलग-अलग मैदानों पर खेलने का यह सुनहरा मौका होगा और हमें इन्हीं मैदानों पर T20 वर्ल्ड कप भी खेलना है। इससे हमे यह भी पता चलेगा कि इन हालात में गेंदबाजी कैसी होगी। उन्होंने कहा इससे मैदान के आकार और पिच के बारे में भी पता चल जाएगा कि किस मैदान पर कितना स्कोर करना सही होगा। यह हमे अनुमान लगाने में मदद देगा। बेयरस्टो आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का हिस्सा हैं, जो 11 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR ) से पहला मैच खेलेगी।

यह भी पढ़े: Ankita Lokhande ने 2 बार किया Casting Couch का सामना, सुनाई अपनी आपबीती

Related Articles