कर्जदारों की धमकी से बचने के लिए रचा लूट का नाटक, आरोपी गिरफ्तार

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने शुक्रवार को बताया कि रंजीत यादव नामक युवक ने पुलिस को सूचना दी थी कि उसे इनोवा कार सवार बदमाशों ने लूट लिया है।

एटा: उत्तर प्रदेश में एटा जिले के कोतवाली देहात क्षेत्र में कर्जदारों की धमकी से परेशान एक युवक ने लूट की फर्जी सूचना देकर पुलिस को काफी समय तक उलझाये रखा। माजरे का खुलासा करने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने शुक्रवार को बताया कि रंजीत यादव नामक युवक ने पुलिस को सूचना दी थी कि उसे इनोवा कार सवार बदमाशों ने लूट लिया है। नेशनल हाइवे 91 से पंजाब एंड सिंध ढाबे के पास हुयी 30 लाख रूपये की लूट से सतर्क पुलिस के जवान बदमाशों की धरपकड का प्रयास करने लगे।

उन्होने बताया कि युवक से पूछताछ के दौरान अधिकारियों को कुछ शक हुआ और उन्होने सख्त रवैया अपनाया जिससे युवक टूट गया और बताया कि 20 लाख रूपये के भारी भरकम कर्ज चुकाने से बचने के लिये उसने खुद के लूटे जाने की पटकथा तैयार की थी।

युवक ने बताया कि कर्जा न चुकाने पर कर्जदार उसे जान से मारने की धमकी दे रहे थे। युवक की बातों में आयी पुलिस करीब पांच घंटे तक बदमाशों की तलाश करती रही और शक होने पर जब सख्ती की तो युवक ने 30 लाख रूपये की बजाय दस लाख रूपये की लूट होने की जानकारी दी। युवक के बयान बदलने पर पुलिस का शक गहरा गया और आखिरकार उसने फर्जी लूटकांड का पटाक्षेप कर दिया।

उन्होने बताया कि फर्जी लूट की सूचना देने वाले युवक रंजीत यादव को असीपीसी की धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज करके जेल भेजा जा रहा है।

यह भी पढ़े: 

Related Articles