PM मोदी का देश के नाम संबोधन, जानें कैसे और कहां देखें लाइव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (मंगलवार) शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे. देश आज दो-दो मोर्चों पर लड़ रहा है. एक तरफ जहां चीन दगाबाजी कर रहा है तो वहीं कोरोना बेकाबू हुआ जा रहा है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन पर विपक्ष की घेराबंदी का जवाब दे सकते हैं. साथ ही कोरोना से जंग पर भी अहम ऐलान कर सकते हैं.

चीन की दगाबाजी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपने मन की बात में राय रख चुके हैं. पीएम मोदी ने साफ कर दिया कि भारत दोस्ती निभाना भी जानता है तो आंख में आंख डालकर जवाब देना भी जानता है. वहीं, कोरोना काल में इससे पहले पीएम मोदी अब तक 5 बार देश को संबोधित कर चुके हैं. पीएम मोदी का पहला संबोधन 19 मार्च को हुआ था, जब जनका कर्फ्यू का ऐलान हुआ. उसके बाद 24 मार्च को पीएम ने पहले लॉकडाउन की घोषणा की. 3 अप्रैल को कोरोना का अंधकार भगाने के लिए पीएम मोदी ने दीप जलाने की अपील की. इसके बाद लॉकडाउन 2 और 4 का ऐलान किया.

ज्यादातर लोगों के मन में सवाल ये है कि आज प्रधानमंत्री मोदी क्या बोलेंगे? क्या भारत सरकार चीन पर और सख्त दिखेगी? दरअसल, प्रधानमंत्री के आज देश के नाम संबोधन से ठीक एक दिन पहले यानी सोमवार को भारत सरकार ने चीन के 59 ऐप्स पर बैन लगा दिया है. उम्मीद की जा रही है कि प्रधानमंत्री मोदी आज चीन पर भी बोलेंगे और कोरोना पर अपना प्लान बताएंगे. प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन को दूरदर्शन लाइव दिखाएगा. इसके अलावा आप अपने मोबाइल या फोन पर भी पीएम मोदी का देश के नाम संबोधन लाइव देख सकते हैं.

कोरोना के खिलाफ जंग लंबी है. प्रधानमंत्री खुद बता चुके हैं कि अब तक दो गज की दूरी और मास्क या फेसकवर ही कोरोना संक्रमण से बचने का तरीका है. फिर 1 जुलाई से अनलॉक-2 भी लागू हो रहा है. ऐसे में सबकी नज़र प्रधानमंत्री के देश के नाम संबोधन और जनता से एक बार फिर मुखातिब होने पर टिकी है. माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी अनलॉक 2.0 और देश के मौजूदा हालात पर अपने विचार रखेंगे. चीन से सीमा पर चल रहे तनाव के बीच प्रधानमंत्री मोदी के इस संबोधन को लेकर लोगों में और उत्सुकता है.

Related Articles