PM मोदी ने बांटे रिलायंस के 1001 रिक्‍शे

0

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ में युवाओं के बीच सिर्फ विकास की रूपरेखा नहीं खींची, बल्कि उन्‍होंने गरीब हाथों को रोजगार का साथ भी दिया। शुक्रवार को लखनऊ पहुंचे मोदी ने 2100 ई-रिक्‍शे बांटे। इनमें सबसे ज्‍यादा 1001 ई-रिक्‍शे रिलायंस कंपनी की ओर से दिए गए थे, जिन्‍हें प्रधानमंत्री ने रिक्‍शाचालकों के बीच बांटा।

रिलायंस

रिलायंस भी स्किल इंडिया के साथ

रिलायंस क‍मर्शियल फाइनेंस ने मुद्रा स्‍कीम के तहत इन रिक्‍शों को तैयार कराया था। रिलायंस क‍मर्शियल फाइनेंस के चीफ एक्‍जीक्‍यूटिव ऑफिसर श्री केवी श्रीनिवासन ने बताया कि प्रधानमंत्री की स्किल इंडिया योजना को रिलायंस की ओर से भी समर्थन दिया जा रहा है। ये ई-रिक्‍शे कई लाेगों के लिए रेाजगार का साधन बनेंगे। साथ ही यह रिक्‍शे पर्यावरण के लिए भी अनुकूल होंगे।

भारतीय माइक्रो क्रेडिट की ओर से किश्त पर ये रिक्‍शे दिए गए हैं। जीपीएस सिस्टम से लैस यह ई-रिक्शे 150 से 180 लाख रुपए की कीमत के हैं। भारतीय माइक्रो क्रेडिट के डिप्टी चीफ एग्जीक्युटिव ऑफिसर सुमन सौरभ ने बताया कि रिक्शा चालकों को बेहद आसान किश्तों पर दिया जाएगा, जिसकी कीमत उनसे रोज 30 से 40 रुपए के रूप में ली जाएगी। इस तरह की आसान किश्तों पर रिक्शा चालकों को रिक्शा भी मिल जाएगा और उनको किश्त देने की चिंता भी नहीं होगी।

इस आयोजन को आईडीबीआई बैंक, मुद्रा बैंक, यूनियन बैंक, यूको बैंक व रिलायंस कॉमर्शियल फाइनेंस के सहयोग से आयोजित किया गया।

loading...
शेयर करें