पीएम इमरान खान ने सरकारी टीवी और रेडियो को दी आजादी

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के नवनिर्वाचित पीएम इमरान खान ने इस्लामाबाद में सरकार द्वारा चलाए जा रहे मीडिया आउटलेट्स पाकिस्तान टीवी (पीटीवी) और रेडियो पाकिस्तान से सेंसरशिप को हटा दिया है। साथ ही उन्हें पूर्ण संपादकीय स्वतंत्रता भी दी गई है। इस बात की जानकारी देश के नए सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने ट्विटर के जरिए दी।

फवाद चौदरी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘इमरान खान के पीटीवी पर से पॉलिटिकल सेंसरशिप हटाए जाने के विजन के अंतर्गत पीटीवी और रेडियो पाकिस्तान की पूर्ण संपादकीय स्वतंत्रता के लिए स्पष्ट निर्देश जारी किए गए हैं। इससे आने वाले 3 महीनों में सूचना विभाग में बड़े फेर-बदल देखने को मिलेंगे।’

पाकिस्तानी मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, सूचना मंत्री का कहना है कि पीटीवी और पाकिस्तान ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन को अब सरकार द्वारा निजी संपत्ति की तरह इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। इसके बजाय ये पाकिस्तान की सकारात्मक तस्वीर को दिखायेंगे।

मीडिया रिपोर्ट में इस बात का भी उल्लेख किया गया है कि इससे पहले पीएमएल की सरकार ने भी कहा था कि वह पीटीवी को एक आजाद चैनल बनाएगी लेकिन ऐसा कभी नहीं हो पाया। बता दें पीटीवी की स्थापना लाहौर में साल 1964 में पायलट टेलीविजन सेंटर के साथ की गई थी। बाद में यह 1967 में रावलपिंडी सेंटर, पेशावर और क्यूटा के 1974 में बने सेंटर से विस्तृत होता चला गया।

Related Articles