IPL
IPL

PM Kisan Samman Nidhi Yojana: होली पर मिलेंगे 4000 रुपये, करें ये काम

PM Kisan Samman Nidhi Yojana, ऐसे मिलेंगे किसानों को एक साथ 4000 हजार रुपये

नई दिल्ली: देश में किसानो को लेकर पीएम किसान सम्मान निधि योजना चलाई जा रही है। जिसके द्वारा किसानों को आर्थिक मदद दी जा सके और किसानो को जीवन जीने में आसानी पैदा की जा सके। पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ उठाने वाले किसानो की संख्या अब बढ़कर 11 करोड़ 69 लाख हो गई है।

आपको बतादें कि इस योजना में मोदी सरकार किसानों के खाते में हर साल 6000 रुपये दो-दो हजार की तीन किस्तों में देती है। योजना शुरू होने से लेकर अब तक 7 किस्त किसानों के खाते में भेजी जा चुकी है और अब जल्द ही 8वीं किस्त के पैसे किसानों के खाते में भेजे जाएंगे। सरकार होली के शुभ अवसर पर किसानो को 2000 रुपये ज़्यादा देने जा रही है।

जिन लोगों ने अब तक पीएम किसान सम्मान निधि योजना में अपना आवेदन नहीं किया है उनके पास अभी भी मौका है वह आने वाली 31 मार्च तक अपना आवेदन कर सकते है और अगर उनका आवेदन स्वीकार कर लिया जाता है तो उनको मासिक 2000 रुपये के साथ होली के खास अवसर पर भी 2000 रुपये और दिए जाएंगे। इस तरह वह दो बार इस योजना का लाभ उठा सकते है।

आपको बतादें कि केंद्र सरकार साल में तीन बार इस योजना के तहत किसानों को 2000- 2000 रुपये किसानो को देती है। लेकिन इस बार अगर किसान अपना आवेदन करते है तो उन्हें सीधा 4000 रूपये अकाउंट में मिलने वाला है। पीएम किसान की आधिकारिक वेबसाइट ( https://pmkisan.gov.in/ ) पर जाकर करें आवेदन।

पीएम किसान सम्मान निधि योजने के आवदेन करने के लिए आपको इन चीज़ो की पड़ेगी आवश्यकता।

  • आधार कार्ड
  • बैंक अकाउंट नंबर
  • बैंक अकाउंट आधार से लिंक होना जरूरी है

यह भी पढ़े: Yogi Adityanath ने कहा, ‘विद्युत की आपूर्ति ने किसानों की लागत को कम किया’

Related Articles

Back to top button