National Doctors Day पर पीएम मोदी ने डॉक्टरों को किया संबोधित, बोले- Thank You

राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डॉक्टरों को संबोधित किया, इसके साथ ही डॉक्टर्स को धन्यवाद दिए

नई दिल्ली: राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस (National Doctors Day) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डॉक्टरों को संबोधित करते हुए बोले कि डॉ बी. सी. रॉय (Dr B. C. Roy) की स्मृति में मनाया जाने वाला ये दिन हमारे डॉक्टर्स के हमारी मेडिकल फ्रेटर्निटी के उच्चतम आदर्शों का प्रतीक है। खासतौर पर पिछले 1.5 साल में हमारे डॉक्टर्स ने जिस तरह देशवासियों की सेवा की है वह एक मिसाल है।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं 130 करोड़ देशवासियों की तरफ से सभी डॉक्टर्स को धन्यवाद देता हूं, आभार प्रकट करता हूं। डॉक्टर्स को ईश्वर का दूसरा रूप कहा जाता है। कई बार ऐसा लगने लगता है कि क्या हम किसी हमारे अपने को खो देंगे, लेकिन डॉक्टर्स ऐसे मौकों पर किसी देवदूत की तरह जीवन की दिशा बदल देते हैं।

डॉक्टर्स को विनम्र श्रद्धांजलि

पीएम मोदी ने बोला आज जब देश कोरोना से जंग लड़ रहा है तो Doctors ने दिन रात मेहनत करके लाखो लोगों का जीवन बचाया है। ये पुण्य कार्य करते हुए देश के कई डॉक्टर्स ने अपना जीवन न्योछावर कर दिया। मैं जीवन आहूत करने वाले सभी डॉक्टर्स को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। आप भली भांति जानते हैं कि पहले के समय में मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर को किस तरह नजरअंदाज किया गया था। हमारे देश में जनसंख्या का दबाव इस चुनौती को और कठिन बना देता है।

बावजूद इसके कोरोना के दौरान हम प्रति लाख जनसंख्या में संक्रमण, मृत्यु दर देखें तो भारत की स्थिति बड़े बड़े विकसित और समृद्ध देशों की तुलना में कहीं संभली हुई रही है। किसी एक जीवन का असमय समाप्त होना उतना ही दुखद है, लेकिन भारत ने कोरोना से लाखों का जीवन बचाया भी है। उन्होंने ने कहा हमारी सरकार ने डॉक्टर्स के खिलाफ हिंसा को रोकने के लिए पिछले वर्ष ही कानून में कई कड़े प्रावधान किए। इसके साथ ही हम अपने कोविड वारियर्स के लिए फ्री इंश्योरेंस कवर स्कीम भी लेकर आए हैं।

यह भी पढ़ेICAI 73rd Foundation Day: फाइनल CA छात्रों की फीस माफ, जल्द होगी Notification जारी

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles