PM मोदी और अमित शाह ने रामराव बापू के निधन पर जताया शोक

नई दिल्ली: आध्यात्मिक गुरू रामराव बापू महाराज का मुंबई में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने शोक व्यक्त किया है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आध्यात्मिक गुरू रामराव बापू महाराज के निधन पर ट्वीट कर शोक जताया है। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि रामराव बापू महाराज जी को समाज के प्रति उनकी सेवा भावना और समृद्ध आध्यात्मिक ज्ञान के लिए याद किया जायेगा। उन्होंने गरीबी हटाने और लोगों की परेशानियां दूर करने के लिए निरंतर काम किया। मुझे कुछ महीने पहले उनसे मिलने का सौभाग्य मिला था। इस घड़ी में उनके अनुयायियों के प्रति मेरी संवेदनाएं।

शाह ने भी जताया शोक

गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर शोक जताया है। शाह ने ट्वीट में लिखा, “ सामाज सुधारक और आध्यात्मिक गुरू रामराव बापू महाराज का निधन हम सब के लिए क्षति है। उनका समूचा जीवन गरीबों और दबे कुचलों के उत्थान के प्रति समर्पित रहा। उन्हें उनके इस पवित्र कार्य के लिए हमेशा याद किया जायेगा। उनके अनुयायियों के प्रति मेरी संवेदनाएं।

बता दें कि बंजारा समाज के शीर्ष धर्मगुरु संत रामराव महाराज बीमारी के कारण मुंबई के लीलावती अस्पताल  में भर्ती थे। जहां वे आज 89 साल की उम्र  में अंतिम सांस ली। रामराज महाराज देशभर में बंजारा समाज के प्रमुख संत थे। पूरे देश भर में महाराज के 12 करोड़ से ज्यादा अनुयायी थे।

यह भी पढ़ें: लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की 145वीं जयंती पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

Related Articles