पीएम मोदी और अमित शाह ने ITBP के स्थापना दिवस पर हिमवीरों को किया नमन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने भारत तिब्बत सीमा पुलिस के स्थापना दिवस पर जवानों के अदम्य साहस को नमन किया है। पीएम मोदी ने अपने संदेश में कहा, “ देश आईटीबीपी के स्थापना दिवस पर हिमवीरों की अदम्य साहस की भावना को नमन करता है।

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने भारत तिब्बत सीमा पुलिस के स्थापना दिवस पर जवानों के अदम्य साहस को नमन किया है। पीएम मोदी ने अपने संदेश में कहा, “ देश आईटीबीपी के स्थापना दिवस पर हिमवीरों की अदम्य साहस की भावना को नमन करता है। उनकी बहादुरी और दृढ निश्चय ऐसा है कि वे कठिन से कठिन चुनौतियों का सफलतापूर्वक सामना कर सकते हैं। देश को आपदाओं के समय मानवीय सहायता अभियानाें में आईटीबीपी के प्रयासों पर भी गर्व है।”

ये भी पढ़े : बच्ची से दुष्कर्म कर भाई की ससुराल में छिपा आरोपी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

अमित शाह ने कहा, “हमारे आईटीबीपी के जवानों की बहादुरी और साहस को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। दुनिया के सबसे कठिन क्षेत्र में मातृभूमि की रक्षा के प्रति उनकी वचनबद्धता सच में असाधारण है। स्थापना दिवस पर सभी हिमवीरों और उनके परिवारों को मेरी शुभकामनाएं। भारत को आईटीबीपी पर गर्व है।”

ये भी पढ़े : रेप पीड़िता का पिता कनपटी पर तमंचा लगाकर पहुंचा थाने, खुदकुशी की दी धमकी

आज आईटीबीपी की स्थापना के 58 वर्ष पूरे हो गये। इस मौके पर आयोजित परेड में केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी ने बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लिया था। इस बल की स्थापना 24 अक्टूबर 1962 को चीन की लड़ाई के मद्देनजर की गयी थी।

Related Articles