100 करोड़ टीकाकरण उपलब्धि पर पीएम मोदी ने डॉक्टरों, नर्सों की सराहना की

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को स्वास्थ्य कर्मियों के प्रयासों को मान्यता दी और डॉक्टरों और नर्सों के प्रति आभार व्यक्त किया क्योंकि भारत ने COVID-19 महामारी को हराने के लिए जनता को 100 करोड़ वैक्सीन खुराक देने का मील का पत्थर पार किया।

पीएम मोदी ने डॉक्टरों, नर्सों और भारत के नागरिकों द्वारा किए गए उल्लेखनीय प्रयास की सराहना करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया, जिसने देश के लिए इस मील के पत्थर को संभव बनाया। उन्होंने यह भी बताया कि कैसे इस मील के पत्थर को हासिल करना “भारतीय विज्ञान की जीत” है।

पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए कहा, ‘भारत इतिहास रचता है। हम 130 करोड़ भारतीयों की भारतीय विज्ञान, उद्यम और सामूहिक भावना की विजय देख रहे हैं। 100 करोड़ टीकाकरण पार करने पर भारत को बधाई। हमारे डॉक्टरों, नर्सों और इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए काम करने वाले सभी लोगों का आभार।”

इस मौके पर पीएम मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया गुरुवार को दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों के साथ बातचीत की और उन्हें COVID-19 टीकाकरण अभियान के बीच उनके प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया।

भारत में 100 करोड़ टीके लगाने के अवसर को चिह्नित करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा एक विशाल उत्सव अभियान की घोषणा की गई है, जिसमें मील का पत्थर हासिल होने पर हवाई जहाज, महानगरों, जहाजों और रेलवे स्टेशनों पर घोषणाएं शामिल हैं।

इस अवसर पर आज स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया द्वारा एक गीत और एक दृश्य-श्रव्य फिल्म का भी विमोचन किया जाएगा। आज लॉन्च होने वाले इस गाने को मशहूर गायक और पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित कैलाश खेर ने गाया है।

Related Articles