PM मोदी ने किया कांग्रेस पर हमला , घोषणा पत्र को लेकर कही ये बात

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार के लिए प्रधानमंत्री आज अरुणाचल के पासीघाट में जनसभा को संबोधित कर रहे है। साथ ही प्रदेश के लोगों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि अरुणाचल प्रदेश के लोगों के समर्थन की वजह से हम सड़कों, राष्ट्रीय राजमार्ग, रेलवे को विकसित करने और देश के बाकी हिस्सों के साथ राज्य के हवाई संपर्क को बेहतर किया। ये सभी आपके मजबूत विश्वास का परिणाम है। इस दौरान पीएम मोदी विपक्ष पर जमकर हमलावर हुए। उन्होंने कांग्रेस के घोषणापत्र को ढकोसला पत्र बताया।

इस दौरान पीएम ने कहा, ‘हम सिर्फ एक वादा करके उसे दशकों तक लटकाये रखने वाले लोग नहीं हैं बल्कि आपके जीवन को आसान बनाने के लिए पूरी ईमानदारी से काम करने वाले लोग हैं। कांग्रेस के घोषणापत्र को लेकर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘इन लोगों की तरह इनका घोषणापत्र भी भ्रष्ट होता है, बेइमान होता है, ढकोसलों से भरा होता है और इसीलिए उसे घोषणापत्र नहीं ढकोसला पत्र कहना चाहिए। 

पीएम मोदी ने कहा आपके विश्वास का ही परिणाम है कि आज़ादी के सात दशक बाद अरुणाचल के सभी गांवों तक बिजली पहुंचा पाए हैं, हर घर को रोशन कर पाए हैं। आपके मजबूत विश्वास का ही नतीजा है कि आज अरुणाचल में शिक्षा और स्वास्थ्य को लेकर अनेक संस्थान बन रहे हैं।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि एक परिवार ने 55 साल तक दावा किया, लेकिन ये फिर भी दावा नहीं कर सकते हैं कि हिन्दुस्तान के सारे काम पूरे कर दिए हैं। उन्होंने आगे कहा कि मुझे तो पांच साल होने वाले हैं, लेकिन मैं इतना जरूर कह सकता हूं कि मैं हर चुनौतियों को चुनौती देने वाला इंसान हूं।

देशद्रोहियों के साथ कांग्रेस: पीएम मोदी 
जो लोग देश का अपमान करते हैं ऐसे लोगों से कांग्रेस सहानुभूति रखती है। जो भारत के संविधान को नहीं मानते ऐसे लोगों के खिलाफ देशद्रोह का जो कानून है उसको खत्म करने का वादा कांग्रेस पार्टी ने किया है। बता दें कि कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र में कई लोकलुभावने घोषणाओं के साथ ही देशद्रोह की धारा 124 ए को खत्म करने का एलान किया है।

विकास के डब्ल इंजन को शक्ति देने की अपील
कांग्रेस की नीति वोट बैंक बनाने की रही है। वो इसी वोट बैंक के लिए काम करती है। फिर चाहे इसे देश को नुकसान ही क्यों ना हो। पीएम मोदी ने लोगोंं से अपील करते हुए कहा कि 11 अप्रैल को पूरी मजबूती के साथ आप लोग विकास के डब्ल इंजन कमल छाप डब्ल इंजन को शक्ति देकर अरुणाचल और देश की चौकीदारी को सशक्त करें।

Related Articles