Dilip Kumar के निधन पर पीएम मोदी ने सायरा बानो को किया फोन, राहुल गांधी हुए भावुक

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिलीप कुमार के निधन पर उनकी पत्नी सायरा बानो से फोन पर बात कर दुख की इस घड़ी में परिवार को ढांढस बंधाया है

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) का 98 साल की उम्र में निधन हो गया है। दिलीप साहब ने आज सुबह 7:30 बजे अंतिम सांस ली है। मुंबई के पीडी हिंदुजा अस्पताल में उनका इलाज करने वाले पल्मोनोलॉजिस्ट डॉ जलील पारकर ने इस बात की पुष्टि की है। दिलीप कुमार साहब को बॉलीवुड में ट्रेजडी किंग के नाम से जाना जाता रहा है।

दिलीप कुमार कई बार वो हॉस्पिटलाइज हो चुके थे। उन्हें सांस लेने में दिकक्त थी काफी कमजोर हो चुके थे वो। उनकी पत्नी सायरा बानो परछाई बनकर लगातार हमेशा उनके साथ रहती थी। दिलीप कुमार साहब ने इतने फिल्में दी हैं जिसे लेकर उनको ताउम्र उनकी कलाकारी को लेकर उन्हें याद किया जाएगा।

PM ने सायरा बानो को किया फोन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो (Saira Banu) से बात दुख की इस घड़ी में परिवार को ढांढस बंधाया, उन्होंने करीब 10 मिनट तक उनसे बानो से बात की है।

पीएम मोदी ने ट्वीटर पर दुख जताते हुए लिखा है कि दिलीप कुमार जी को एक सिनेमाई किंवदंती के रूप में याद किया जाएगा। उन्हें अद्वितीय प्रतिभा का आशीर्वाद प्राप्त था, जिसके कारण पीढ़ियों के दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए थे। उनका जाना हमारी सांस्कृतिक दुनिया के लिए एक क्षति है। उनके परिवार, दोस्तों और असंख्य प्रशंसकों के प्रति संवेदना।

राहुल गांधी ने जताया दुख

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शोक जताते हुए कहा दिलीप कुमार जी के परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। भारतीय सिनेमा में उनके असाधारण योगदान को आने वाली पीढ़ियों के लिए याद किया जाएगा।

यह भी पढ़ेअभिनेता Dilip Kumar के निधन पर देश शोकमग्न, राष्ट्रपति कोविंद समेत दिग्गजों ने जताया दुख

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles