मेट्रो के साथ PM मोदी कानपुर को दे सकते हैं एक और सौगात, चिकित्सा के क्षेत्र में देंगे ये तोहफा

कानपुर को PM मोदी एक और सौगात दे सकते हैं. जिसको लेकर तैयारी जोरों पर हैं

कानपुर को PM मोदी चिकित्सा की बड़ी सौगात दे सकते है. जिसको लेकर तैयारियों भी जोरों पर है. बता दें GSVM मेडिकल कॉलेज परिसर में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल अब बनकर पूरी तरह से तैयार है. इस प्रोजेक्ट के लिए 200 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया है. इसको बनवाने में 60 फीसदी धन केंद्र सरकार ने दिया है और बाकी का 40 फीसदी राज्य सरकार ने। केंद्र सरकार पहले ही 120 करोड़ रुपये दे चुकी है, राज्य सरकार ने 80 करोड़ रुपये में 50 करोड़ रुपये ही दिए थे, लेकिन अब बाकी के बचे 30 करोड़ भी दिए जा चुके है.

28 को दे सकते है बड़ी सौगात

सही मायने में देखा जाए तो शहर के हैलट अस्पताल में कानपुर के आसपास के 10 से 12 जिलों के लोग इलाज कराने आते है. इसे देखते हुए यहां पर सुपर स्पेशलिटी अस्पताल बनाने का प्रस्ताव पास किया गया था. यह अस्पताल प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत बनाया गया है. इसे अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स दिल्ली) के निर्देशन में सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का निर्माण कराया गया है.

राज्य सरकार ने आनन फानन में जारी किए फंड्स

आपको बता दें राज्य सरकार को जो 30 करोड़ के फंड्स जारी करने थे वह पिछले तीन महीने से जारी नहीं किये गए थे. पीएम मोदी के कानपुर दौरे से ठीक एक हफ्ते पहले यह फंड्स जारी कर के यह साफ़ कर दिया है कि पीएम मोदी कर सकते है इस अस्पताल का उद्घाटन.

यह भी पढ़ें- टर्बनेटर हरभजन सिंह ने लिया ODI से संन्यास, ट्वीट कर लिखा ये संदेश

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles