सितंबर के अंत तक PM Modi कर सकते हैं America का दौरा!

बता दें, अफगानिस्तान इस बार संयुक्त राष्ट्र महासभा में प्रमुख विषय होगा। पता चला है कि इस साल यूएनजीए हाइब्रिड फॉर्मेट में होगा।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के सितंबर के अंत में अमेरिका (America) के दौरे पर जाने की संभावना है। अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन न्यूज एजेंसी को पता चला है कि यात्रा की तैयारी चल रही है। सूत्र से पता चला है कि कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जाना बाकी है और यह समय से पहले के चरण में है। संभावित योजना के मुताबिक, PM Modi की America यात्रा की संभावित तारीखें 23-24 सितंबर तय की जा रही है।

आपको बता दें, पीएम मोदी आखिरी बार 2019 में अमेरिका गए थे। इस दौरान उन्होंने और तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ह्यूस्टन में एक विशाल प्रवासी कार्यक्रम को संबोधित किया था।

Washington के बाद, PM Modi वार्षिक उच्च स्तरीय संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र में भाग लेने के लिए New York जाएंगे। भारत संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद का एक अस्थायी सदस्य है और इसकी एक महीने की अध्यक्षता अभी समाप्त हुई है। अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद वहां संकट बढ़ गया है। बता दें, अफगानिस्तान इस बार संयुक्त राष्ट्र महासभा में प्रमुख विषय होगा। पता चला है कि इस साल यूएनजीए हाइब्रिड फॉर्मेट में होगा।

यह भी पढ़ें: हर्षवर्धन का बड़ा बयान, पाकिस्तान ने दी तालिबान को पनाह

Related Articles