IPL
IPL

PM मोदी ने President Biden को दी बधाई, कहा- मिलकर करेंगे रिश्तों को मजबूत

नई दिल्ली: जो बिडेन आज दुनिया के सबसे ताकतवर मुल्क और दुनिया की सबसे मजबूत अर्थव्स्था वाले देश अमेरिका के राष्ट्रपति बन चुके है। कुछ देर पहले ही जो बिडेन (Joe Biden) ने अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ग्रहण कर ली है। जो बिडेन के शपथ लेते ही भारत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने अपने ट्विटर हेंडल से ट्वीट करते हुए जो बिडेन (Joe Biden) को अमेरिकी राष्ट्रपति बनने की बधाई दी। PM मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि हम दोनों मिल कर काम करेंगे।

 

जो बिडेन के शपथ ग्रहण करते ही पूरी दुनिया से उन्हें बधाई देने का सिलसिला शुरू हो चुका है। इसी के साथ ही PM मोदी ने उन्हें शुभकामनाएँ देते हुए कहा, ‘संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में पदभार ग्रहण करने पर जो बिडेन को हार्दिक शुभकामनाएँ देता हूँ। मैं भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने के लिए उनके साथ काम करने का काफी दिनों से इंतजार कर रहा हूं।’

 

PM मोदी ने अपने दूसरे ट्वीट में जो बिडेन को बधाई देते हुए कहा कि भारत-अमेरिका की साझेदारी साझा मूल्यों पर आधारित है। हमारे पास एक पर्याप्त और बहुपक्षीय द्विपक्षीय एजेंडा है, जो आर्थिक जुड़ाव और जोशपूर्ण लोगों के बीच जुड़ाव बढ़ा रहा है। भारत-अमेरिका साझेदारी को और अधिक ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए राष्ट्रपति जो बिडेन के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध हूं।

PM इमरान खान ने दी बधाई

पाकिस्तान के PM इमरान खान (PM Imran Khan) ने भी जो बिडेन को राष्ट्रपति बनने पर शुभकामनाएँ दी। इमरान ने ट्वीट करते हुए कहा, मैं उनकी शुरुआत पर राष्ट्रपति जो बिडेन (Joe Biden) को बधाई देता हूं। अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ काम करने के लिए इच्छुक हूं।

 

नेपाल के प्रधानमन्त्री के पी शर्मा ओली (K. P. Sharma Oli) ने भी जो बिडेन को राष्ट्रपति बनने पर ढेर सारी शुभकामनाएँ दी।

यह भी पढ़ें: अमेरिका के 46वें राष्‍ट्रपति के तौर पर Joe Biden ने ली शपथ

Related Articles

Back to top button