PM Modi ने कनाडा के समकक्ष Justin Trudeau को चुनावी जीत पर दी बधाई

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने बुधवार को कनाडा के अपने समकक्ष जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) को उनकी चुनावी जीत पर बधाई दी और कहा कि वह भारत-कनाडा संबंधों को और मजबूत करने के लिए उनके साथ काम करना जारी रखेंगे।

ट्रूडो ने संसदीय चुनावों में जीत हासिल की लेकिन वह बहुमत हासिल करने में असफल रहे। हालाँकि, वह एक मजबूत अल्पसंख्यक सरकार का नेतृत्व करते हैं, जिसे विपक्ष द्वारा जल्द ही गिराया नहीं जाएगा।

Modi ने ट्वीट कर कहा, “चुनावों में आपकी जीत पर प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को बधाई! मैं भारत-कनाडा संबंधों को और मजबूत करने के साथ-साथ वैश्विक और बहुपक्षीय मुद्दों पर हमारे सहयोग के लिए आपके साथ काम करना जारी रखने के लिए उत्सुक हूं।”

आपको बता दें कि Trudeau के नेतृत्व वाली लिबरल पार्टी ने किसी भी पार्टी की तुलना में सबसे अधिक सीटें हासिल की हैं। लिबरल पार्टी 2019 में जीती गईं सीटों से एक अधिक यानी 158 सीटों पर जीत के कगार पर है। वह हाउस ऑफ कॉमंस में बहुमत के लिए आवश्यक 170 सीटों से अभी 12 सीट दूर है। कंजरवेटिव पार्टी ने 119 सीटें जीती हैं।

यह भी पढ़ें: अमेठी कस्बे की पटाखा फैक्टरी में बड़ा धमाका, ताबड़तोड़ कई धमाकों से दहला इलाका

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles