पीएम मोदी ने अमेरिका के नए राष्‍ट्रपति जो बाइडेन को दी जीत की बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन से फोन पर बातचीत की। पीएम मोदी ने इस दौरान जो बाइडेन को बधाई दी।

नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन से फोन पर बातचीत की। पीएम मोदी ने इस दौरान जो बाइडेन को बधाई दी। दोनों देश के नेताओ ने रणनीतिक साझेदारी के साथ कोविड-19 महामारी, जलवायु परिवर्तन और हिंद-प्रशांत क्षेत्र में सहयोग को लेकर अपने कई मुद्दों पर विचार-विमर्श किया

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन को बधाई देने के लिए फोन किया। हमने भारत-अमेरिका सामरिक साझेदारी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराई। इसके अलावा निर्वाचित उप राष्ट्रपति कमला हैरिस को भी जीत की बधाई दी। पीएम मोदी ने कहा कि उनकी (कमला हैरिस) सफलता भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोगों के लिए गर्व और प्रेरणा का विषय है।

ये भी पढ़े : त्योहारी मौसम के बाद भी सोने की चमक बढ़ी, चांदी के दामों में आई गिरावट

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि बातचीत में भारत-अमेरिका के रणनीतिक साझेदारी के लिए अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता को दोहराया और दोनों देशों की साझा प्राथमिकताओं पर चर्चा हुई। Covid-19 महामारी, जलवायु परिवर्तन, और भारत-प्रशांत क्षेत्र में सहयोग पर भी बात हुई।

 

 

Related Articles